NationalTop News

देश के विकास के लिए उप्र की गरीबी मिटाना आवश्यक : मोदी

जनधन खातों, पीएम मोदी, पैसा, उत्तर प्रदेश, मुरादाबाद मोदी

 

 नरेंद्र मोदी, भाजपा, मुरादाबाद रैली, उप्र
PM MODI

मुरादाबाद| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से आयोजित परिवर्तन रैली को सम्बोधित करते हुए शनिवार को विरोधियों पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि देश के सही विकास के लिए उत्तर प्रदेश की गरीबी हटाना बेहद जरूरी है।

उन्होंने कहा, “हम चाहते हैं कि हिंदुस्तान से गरीबी मिटनी चाहिए। भारत से गरीबी मिटनी चाहिए, बड़े प्रदेश से गरीबी खत्म हो तो देश की गरीबी कम होगी। गरीबी को मिटाना है तो बड़े राज्यों यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल से गरीबी मिटानी होगी।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “केवल सांसद बनने के लिए उप्र से चुनाव नहीं लड़ा। उप्र को गरीबी से मुक्ति दिलाने के लिए इस राज्य से चुनाव लड़ा। वाराणसी के लोगों ने मुझे भरपूर आर्शीवाद दिया।”

उन्होंने कहा, “लाल किले के प्राचीर से कहा था कि 1000 दिन में गांवों में बिजली पहुंचा दूंगा। अभी आधी अवधि भी नहीं बीती है लेकिन 950 गांवों में बिजली पहुंचा दी। सरकारें घोषणा के लिए नहीं होती हैं। योजनाएं बनाकर उन्हें लागू करना होता।”

इस दौरान मंच पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश प्रभारी ओमप्रकाश माथुर भी मोजूद थे। इससे पूर्व केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि रैली में मौजूद भीड़ ने साबित कर दिया है कि जनता परिवर्तन चाहती है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी को लेकर जो भीड़ बैंकों में लगी है, वही चुनाव में कमल का बटन दबाएगी।

प्रदेश प्रभारी ओमप्रकाश माथुर ने कहा, “भाजपा ही सभी वर्गो की पार्टी है। वह सबकी चिंता करती है। सपा या कोई अन्य दल चाहे जितना बड़ा गठबंधन बना ले, भाजपा को सरकार बनाने से कोई नहीं रोक सकता।”

=>
=>
loading...