Top Newsमुख्य समाचार

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से अजय माकन का इस्तीफा

अजय माकन का इस्तींफा, एमसीडी चुनाव में कांग्रेस का बेहद खराब प्रदर्शनAjay Makan

माकन ने कहा, एक साल तक कोई पद नहीं लूंगा

नई दिल्ली| दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में पार्टी के बेहद खराब प्रदर्शन की नैतिक जिम्‍मेदारी लेते हुए कांग्रेस के दिल्‍ली प्रदेश अध्‍यक्ष अजय माकन ने इस्‍तीफा दे दिया है। अजय माकन ने यह भी कहा कि वह एक साल तक कोई बड़ा पद नहीं लेंगे सिर्फ एक साधारण कार्यकर्ता के रूप में काम करेंगे।

अजय माकन का इस्तींफा, एमसीडी चुनाव में कांग्रेस का बेहद खराब प्रदर्शन
Ajay Makan

माकन के इस्‍तीफे के साथ ही दिल्‍ली कांग्रेस की अंतर्कलह भी सामने आ गई है। एक सवाल के जवाब में माकन ने कहा कि मैनें शीला दीक्षित और संदीप दीक्षित के आरोपों पर कभी एग्रेसिव नहीं हुआ। ज्ञात हो कि शीला दीक्षित ने प्रचार में एग्रेसिव होने की कमी की बात कही थी।

यह भी पढ़ें- हिन्दुस्तान की रूह है कांग्रेस : शीला दीक्षित

शीला दीक्षित ने हार पर हालांकि निराशा जताई, पर कहा था कि चुनाव हारने से कांग्रेस खत्म नहीं होने वाली, क्योंकि यह ‘हिन्दुस्तान की रूह है।’

शीला ने दिल्ली कांग्रेस के मौजूदा नेतृत्व से तकरार के संकेत भी दिए थे। उन्होंने कहा था कि पार्टी को जिस तरीके से प्रचार करना चाहिए था, वैसा नहीं किया गया। उनसे जब यह पूछा गया कि उन्होंने एमसीडी चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार क्यों नहीं किया तो कांग्रेस की वरिष्ठ नेता ने कहा, “मुझे किसी ने इसके लिए बोला ही नहीं।”

मतगणना के रुझानों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर शीला ने कहा था, “यह सही है कि पार्टी को जिस आक्रामक तरीके से वापसी करनी चाहिए थी, वैसा नहीं हुआ। इस पर पार्टी में मंथन होगा और चिंतन किया जाएगा कि कहां कमी रह गई और कैसे आगे की रणनीति बनाई जाए, क्योंकि अगला चुनाव अब लोकसभा का और फिर दिल्ली में विधानसभा का होगा।”

=>
=>
loading...