Regional

तेलंगाना विधानसभा से भाजपा के विधायक निलंबित

तेलंगाना, भाजपा, तेलंगाना विधानसभा, तेलंगाना राष्ट्र समिति, टीआरएस, भारतीय जनता पार्टी

हैदराबाद | तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सभी पांचों विधायकों को शुक्रवार को विधानसभा से दो दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया। विधायकों पर यह कार्रवाई विधानसभा की कार्यवाही में बाधा डालने पर की गई। विधानसभा अध्यक्ष मधुसूदन चारी ने भाजपा विधायकों के निलंबन की घोषणा की।

तेलंगाना, भाजपा, तेलंगाना विधानसभा, तेलंगाना राष्ट्र समिति, टीआरएस, भारतीय जनता पार्टी

इसमें उनके नेता के. लक्ष्मण भी शामिल हैं। भाजपा विधायक तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) सरकार द्वारा राज्य में मुस्लिमों के आरक्षण में वृद्धि किए जाने के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए सदन के बीच में आ गए थे। विधायी मामलों के मंत्री हरीश राव ने भाजपा के सदस्यों को इस सप्ताह के लिए निलंबित किए जाने का प्रस्ताव रखा।

काले रंग की रूमाल बांधे और सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए भाजपा सदस्यों ने सरकार से मुस्लिमों का कोटा बढ़ाने के प्रस्ताव को छोड़ने की मांग की। टीआरएस सरकार ने घोषणा की है कि वह जारी बजट सत्र के दौरान मुस्लिमों के नौकरियों और शिक्षा में मौजूदा चार फीसदी आरक्षण को 12 फीसदी करने के लिए एक विधेयक लाएगी।

इस कदम को असंवैधानिक बताते हुए भाजपा ने शुक्रवार को ‘चलो विधानसभा’ का आह्वान किया था। प्रदर्शनकारियों के मार्च को देखते हुए विधानसभा जाने वाली सड़कों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई। भाजपा सदस्यों के निलंबन के विरोध में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने विधानसभा से बहिर्गमन किया।

=>
=>
loading...