Top Newsमुख्य समाचार

तमिलनाडु में व्यापारी की कार से 24 करोड़ रुपये के नए नोट बरामद

तमिलनाडु के वेल्लोर जिले, 24 करोड़ रुपये के नए नोट बरामद, आयकर विभागnew indian rupee note
तमिलनाडु के वेल्लोर जिले, 24 करोड़ रुपये के नए नोट बरामद, आयकर विभाग
new indian rupee note

चेन्नई| तमिलनाडु में शनिवार को एक व्यापारी की कार से आयकर विभाग ने 24 करोड़ रुपये के नए नोट बरामद किए। एक अधिकारी ने बताया कि वेल्लोर जिले से बरामद ये सभी 2000 रुपये के नए नोट थे।

आयकर अधिकारी ने कहा, ” हमलोगों ने वेल्लौर में 24 करोड़ रुपये जब्त किए हैं। छापेमारी अभी जारी है।” अधिकारी के अनुसार, “जब्त रुपये भारतीय रिजर्व बैंक में जमा किए जाएंगे।”

तीन व्यवसायियों- जे. शेखर रेड्डी, श्रीनिवासालू और प्रेम के ठिकानों पर छापेमारी का यह तीसरा दिन है। आठ दिसंबर से ही छापेमारी शुरू हुई थी।

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने शुक्रवार को कहा था कि आयकर विभाग ने 96.89 करोड़ रुपये नकद 500 और 1000 रुपये के नोट बरामद किए हैं। 9.63 करोड़ रुपये के 2000 रुपये के नए नोट और करीब 36.29 करोड़ रुपये का 127 किलो सोना बरामद किया गया है।

बताया जाता है कि इनमें सबसे ज्यादा रेड्डी की कार से ही रकम बरामद की गई है। रेड्डी ठेकेदार है और उसने तमिलनाडु सरकार के लिए कई काम कराए हैं।

वह तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) बोर्ड के सदस्य भी था। शनिवार को छापेमारी और नकदी और सोना बरामद होने के बाद उसे पद से हटा दिया गया।

=>
=>
loading...