Sports

टेनिस : डब्ल्यूटीए इलीट ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचीं झांग, स्वितोलिना

person-holding-a-tennis-racket-and-a-tennis-ball

जुहाई (चीन)| चीन की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी शुआई झांग और यूक्रेन की टेनिस स्टार एलिना स्वितोलिना ने गुरुवार को डब्ल्यूटीए इलीट ट्रॉफी के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। झांग ने महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मैच में हंगरी की प्रतिद्वंद्वी टिमीया बाबोस को सीधे सेटों में 7-6(2), 6-4 से हराया।

14वीं विश्व वरीयता प्राप्त झांग ने दूसरे ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया और सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली खिलाड़ी बनीं। झांग को अपना सफर जारी रखने के लिए सिर्फ चार गेम जीतने थे, हालांकि बाबोस ने 4-1 से बढ़त लेते हुए मैच के शुरू से ही जटिल बना दिया।

झांग ने हालांकि दमदार वापसी की और स्कोर बराबर कर लिया और अंतत: टाईब्रेकर में जीत बढ़त ले ली। दूसरे सेट में हालांकि झांग को जीत हासिल करने में खास परेशानी नहीं हुई।

मैच के बाद झांग ने कहा, “मुझे पता था कि सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए मुझे सिर्फ चार गेम जीतने हैं, लेकिन मैं मैच जीतने का मकसद लेकर कोर्ट में उतरी थी।” एक अन्य क्वार्टर फाइनल मैच में यूक्रेन की सितारा स्वितोलिना ने रूस की एलेना वेस्निना को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से मात दे दी। स्वितोलिना को यह जीत हासिल करने के लिए एक घंटा 25 मिनट तक संघर्ष करना पड़ा।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar