International

ट्रंप के सहयोगी ने आईएस आतंकियों की तुलना तिलचट्टों से की

इस्लामिक स्टेट, अमेरिकी राष्ट्रपति, डोनाल्ड ट्रंप, आतंकवाद, व्हाइट हाउस

वाशिंगटन | अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आतंकवाद रोधी मामलों से संबंधित एक सलाहकार ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों की तुलना ‘तिलचट्टों’ से की और आईएस को ‘मिटा देने’ की शपथ ली। व्हाइट हाउस के उप सहायक सेबस्तियन गोरका ने शनिवार को फॉक्स न्यूज से कहा, “हम आईएस को नष्ट कर देंगे। हम धरती से उनका नामोनिशान मिटा देंगे।”

इस्लामिक स्टेट, अमेरिकी राष्ट्रपति, डोनाल्ड ट्रंप, आतंकवाद, व्हाइट हाउस

उन्होंने कहा, “लेकिन इससे पहले कि हम उन सभी पर काबू पाएं, क्या होगा? जिस प्रकार लाइट जलाने पर कुछ तिलचट्टे तेजी से इधर-उधर दौड़ने लगते हैं, वैसे ही उनमें से भी कुछ इधर-उधर दौड़ेंगे। हम उन्हें यहां आने से रोकना चाहते हैं।” गोरका ने कहा कि छह मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका प्रवेश पर प्रतिबंध के ट्रंप के कार्यकारी आदेश का मकसद आतंकवादियों को मध्य पूर्व से अमेरिका आने से रोकना है।

उन्होंने कहा, “इसलिए लॉस एंजेलिस से न्यूयॉर्क की उड़ान भरने वाले से खतरा नहीं है, बल्कि मोसुल (इराक) से, मध्य पूर्व से और सीरिया से आने वाले आईएस के लड़ाकों से खतरा है।” पत्रिका ‘हिल’ के मुताबिक, गोरका की यह टिप्पणी ब्रिटेन में जन्मे 52 वर्षीय व्यक्ति द्वारा लंदन में बुधवार को किए गए हमले के बाद आई है। आईएस ने हमले की जिम्मेदारी ली है, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और 50 लोग घायल हो गए थे।

=>
=>
loading...