International

ट्रंप के राष्ट्रपति बनने पर भारतवंशियों ने मनाया जश्न

वाशिंगटन | अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के तौर पर डोनाल्ड ट्रंप के शपथ ग्रहण का जश्न मनाने के लिए भारतीय मूल के सैकड़ों अमेरिकी वाशिंगटन में एकत्र हुए। अमेरिकन बाजार के ऑनलाइन संस्करण पर शुक्रवार को जारी रपट के मुताबिक, समारोह वाशिंगटन के सेंट्रल मेफ्लावर होटल के ग्रैंड बॉलरूम में आयोजित हुआ, जिसमें सैंकड़ों की संख्या में भारतीयवंशी सम्मिलित हुए। समारोह का आयोजन एशियन पैसिफिक अमेरिकन एडवायजरी काउंसिल और नेशनल कमेटी ऑफ एशियन अमेरिकन रिपब्लिकन्स द्वारा किया गया था।

समारोह में अमेरिका में भारत के राजदूत नवतेज सरना सहित कई देशों के राजदूत भी शामिल हुए।

सरना ने इस मौके पर कहा, “यह एशियाई जीत का एक बड़ा जश्न है। मैं बेहद खुश हूं कि भारतवंशी सफल एशियाई समुदाय के हिस्सा हैं।”

समारोह के आयोजकों में से एक वर्जिनिया के रिपब्लिकन सांसद पुनीत अहलूवालिया ने अमेरिकन बाजार को बताया, “यह एक बड़ी जीत है।”

उन्होंने कहा, “हम एएपीआई (एशियन अमेरिकन एंड पैसिफिक आयलैंडर्स) समुदाय को साथ आकर ट्रंप की जीत का जश्न मनाने के लिए एक मंच तैयार करने में कामयाब रहे। यह समारोह इस बात का प्रतीक है कि हम भी अमेरिकी मुख्यधारा का हिस्सा हैं और आगामी प्रशासन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।”

अहलूवालिया ने साथ ही कहा कि भारतवंशी समुदाय ने बड़ी संख्या में शामिल होकर ‘अमेरिका-भारत रिश्ते को आगामी प्रशासन में प्रमुखता दिए जाने’ की अपनी इच्छा दर्शाई है।

समारोह में ‘फॉरन रिलेशन्स कमेटी’ के अध्यक्ष कांग्रेस सदस्य एड रॉयसे, प्रतिनिधि बारबरा कॉमस्टैक, गुआम के गवर्नर एडी बाजा काल्वो, कॉमनवेल्थ ऑफ द नॉर्दर्न मरियाना आयलैंड्स के गवर्नर राल्फ डीएलजी टोरेस सहित बड़ी संख्या में दिग्गज हस्तियां शामिल हुईं।

रॉयसे ने कहा, “(ट्रंप) प्रशासन एशियाई देशों के साथ अपना रिश्ता मजबूत करना चाहता है। हमें एशिया में अपने दोस्तों से संपर्क करना चाहिए। हम इस रिश्ते को और गहरा और मजबूत करने की दिशा में काम करेंगे।”

=>
=>
loading...
Raj Bisht
the authorRaj Bisht