International

ट्रंप के प्रमुख रणनीतिकार बेनोन ने खुद को आर्थिक राष्ट्रवादी बताया

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, व्हाइट हाउस के प्रमुख रणनीतिकार, स्टीव बेनोन, आर्थिक राष्ट्रवादीsteve benen
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, व्हाइट हाउस के प्रमुख रणनीतिकार, स्टीव बेनोन, आर्थिक राष्ट्रवादी
steve benen

वाशिंगटन| नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा व्हाइट हाउस के प्रमुख रणनीतिकार के रूप में चुने गए स्टीव बेनोन ने रविवार को कहा कि वह एक आर्थिक राष्ट्रवादी हैं और राष्ट्रवादी दक्षिणपंथी आंदोलन के नस्लवादी तत्वों का विरोध करते हैं।

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉल स्ट्रीट जर्नल को दिए एक साक्षात्कार में बेनोन ने खुद को भूमंडलीकरण और मुक्त व्यापार करारों का कड़ा विरोधी बताया। उन्होंने साक्षात्कार में कहा, “मैं एक आर्थिक राष्ट्रवादी हूं और अमेरिका को सबसे ऊपर रखता हूं।”

उन्होंने कहा, “मैंने दुनियाभर के राष्ट्रवादी आंदोलनों की प्रशंसा की है और बार बार कहा है कि शक्तिशाली राष्ट्र महान पड़ोसी होते हैं। मैंने बार बार यह भी कहा है कि यूरोप में प्रमुख जातीय-राष्ट्रवादी आंदोलन में समय के साथ बदलाव आएगा। मैं कभी भी जातीय राष्ट्रवाद का समर्थक नहीं रहा।”

बेनोन ने कहा, “श्वेत वर्ग की तरह ही अश्वेत कामकाजी और मध्यवर्ग और हिस्पेनिक कामकाजी और मध्यवर्ग भी भूमंडलीकरण की नीतियों से पीड़ित रहे हैं।”

बेनोन ने कहा कि उन्होंने प्रचार अभियान के दौरान ट्रंप को अल्पसंख्यक समुदायों से संपर्क करने को कहा था। बेनोन ने साक्षात्कार में कहा, “मैने ही फ्लिंट, मिशिगन और क्लीवलैंड में अश्वेतों के गिरजाघर में जाने को कहा था क्योंकि इस आंदोलन में हमारा लक्ष्य पूंजीवाद को भीतरी शहरों में ले जाना है।”

=>
=>
loading...