Sports

टी-20 एशिया कप : भारतीय महिलाओं ने किया विजयी आगाज

भारतीय महिलाओं, टी-20 एशिया कप, बांग्लादेश, विजयी आगाज, बल्लेबाजी, गेंदबाजों, भारतीय, बैंकॉभारतीय महिलाओं
 भारतीय महिलाओं, टी-20 एशिया कप, बांग्लादेश, विजयी आगाज, बल्लेबाजी, गेंदबाजों, भारतीय, बैंकॉ
भारतीय महिलाओं

बैंकॉ| भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 एशिया कप की शुरुआत जीत के साथ की है। उसने अपने पहले मैच में शनिवार को बांग्लादेश को 64 रनों से मात दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाए थे। भारतीय गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश की टीम 18.2 ओवरों में 54 रनों पर ही ढेर हो गई।

बांग्लादेश की सिर्फ दो खिलाड़ी ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। शैला शर्मिन ने 18 और सलमा खातुन ने 17 रनों का योगदान दिया जबकि सात खिलाड़ियों ने सिर्फ 1-1 रन बनाए।

छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को पहले ओवर में ही झटका लगा। झूलन गोस्वामी ने 3 के कुल स्कोर पर निगार सुल्तान को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। बांग्लादेश ने 13 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिया थे।

इसके बाद सलामा और शैला ने चौथे विकेट के लिए 29 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की। लेकिन 42 के कुल स्कोर पर पूनम यादव ने दोनों को पवेलियन भेज इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद भारत ने महज 14 रनों पर ही बांग्लादेश के छह विकेट लेते हुए जीत हासिल की।

पूनम में भारत के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। उनके अलावा झूलन और अनुजा पाटिल ने दो-दो विकेट लिए। एकता बिष्ट और मानसी जोशी को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को मिताली राज (नाबाद 49) और स्मृति मंधाना (41) ने मजबूत शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े।

लेकिन इन दोने के अलावा कोई और भारतीय बल्लेबाज खास योगदान नहीं दे सका और भारत ने 48 रनों में अपने अगले पांच विकेट गंवा दिए। नाबाद लौटने वाली मिताली ने 59 गेंदें खेलते हुए दो चौके लगाए।

 

 

 

 

=>
=>
loading...