NationalTop News

जीएसटी संप्रग की योजना, विलंब से 12 लाख करोड़ रुपये का नुकसान

जीएसटी पर लोकसभा में चर्चा जारी, कांग्रेसी नेता एम. वीरप्पा मोइली, 12 लाख करोड़ रुपये का नुकसानveerappa moily

जीएसटी पर लोकसभा में चर्चा जारी

नई दिल्ली| वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एम. वीरप्पा मोइली ने बुधवार को कहा कि जब संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सत्ता में था, तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जीएसटी विधेयक को लागू करने की राह में रोड़े अटकाए, जिसके कारण 12 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

जीएसटी पर लोकसभा में चर्चा जारी, कांग्रेसी नेता एम. वीरप्पा मोइली, 12 लाख करोड़ रुपये का नुकसान
veerappa moily

मोइली ने लोकसभा में जीएसटी विधेयक पर हो रही बहस के दौरान कहा, “देश को जीएसटी विधेयक लागू करने में हुई देरी के कारण 12 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। सात-आठ साल से ज्यादा बीत चुके हैं.. इसमें हुई देरी से किसका नुकसान हुआ है? यह देश के लोगों का नुकसान है।”

यह भी पढ़ें- लोस में जीएसटी पर चर्चा शुरू, वित्त मंत्री ने पेश किया विधेयक

उन्होंने आगे कहा, “हम राजनीति में लोगों के हित नहीं देख रहे हैं। आज के लिए सालाना आधार पर इससे 1.5 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।” मोइली ने ध्यान दिलाया कि पिछली कांग्रेस सरकार ही जीएसटी को लेकर आई थी।

उन्होंने कहा, “संप्रग सरकार इस विधेयक को लेकर आई थी। इसे समय पर लागू होना चाहिए था, लेकिन उस वक्त कुछ विपक्षी दलों ने सोचा कि इसे रोकना चाहिए। यह एक परिवर्तनकारी सुधार है, जो अभूतपूर्व और ऐतिहासिक है।”

उन्होंने कहा, “उस दौरान भाजपा नेता यशवंत सिन्हा की अध्यक्षता वाली वित्त समिति ने 2011 में एक रपट प्रस्तुत की थी। उसके बाद संप्रग सरकार ने यह विधेयक पेश किया, लेकिन विरोध करनेवालों ने इसे फिर रोक दिया।”

=>
=>
loading...