NationalTop News

जवानों की शहादत बेकार नहीं जाने देंगेः राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह और रमन सिंह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले, जवानों की शहादत बेकार नहीं जाने दी जाएगीraman rajnath

राजनाथ सिंह और सीएम रमन सिंह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों का शव मंगलवार को माना के सीएएफ कैंप लाया गया। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने छत्तीसगढ़ पहुंचे। उनके साथ मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत कई और नेता मौजूद थे। तिरंगे में लिपटे जवानों का शव देखकर वहां का माहौल गमगीन हो गया।

राजनाथ सिंह और रमन सिंह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले, जवानों की शहादत बेकार नहीं जाने दी जाएगी
raman rajnath

शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद एक प्रेस कांफ्रेंस में राजनाथ सिंह ने कहा कि यह नक्‍सलियों की एक और कायराना हरकत है हम इसको एक चुनौती के रूप में ले रहे हैं। जवानों की शहादत बेकार नहीं जाने दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- 25 शहीद जवानों में छह जवान बिहार के, प्रदेश में शोक की लहर

राजनाथ ने कहा कि यह हमला एक सोची समझी रणनीति के तहत है और मैं इसे एक कोल्‍ड ब्‍लडेड मर्डर मानता हूं। उन्‍होंने कहा‍ कि आदिवासी क्षेत्रों में चलाए गए विकास कार्यों से घबराकर नक्‍सली ऐसे हमले कर रहे हैं लेकिन किसी को भी बख्‍शा नहीं जाएगा।

राजनाथ ने एक सवाल के जवाब में कहा कि यह किसी के ऊपर दोषारोपण करने का वक्‍त नहीं है हमें मिलजुल कर इस समस्‍या से निपटना होगा। उन्‍होंने अपनी रणनीति के रिव्‍यू और रिवाइज करने की बा‍त भी कही हालांकि उन्‍होंने किसी भी रणनीति के बारे में जानकारी देने से इंकार कर दिया। राजनाथ सिंह ने कहा कि रणनीति कभी भी डिस्‍क्‍लोज नहीं की जाती।

कांफ्रेंस में छत्‍तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने कहा कि विकास कार्यों की गतिविधियों की रोकने को लेकर नक्‍सलियों ने यह हमला किया है लेकिन विकास कार्यों को रोका नहीं जाएग बल्कि ऐसी गतिविधियों को और बढ़ाया जाएगा।

दूसरी ओर हमले के बाद सीआरपीएफ एक्शन में है, उसके जवानों ने चिंतागुफा इलाके में नक्सलियों के खिलाफ कॉम्बिंग आपरेशन चला रखा है। बता दें कि इस हमले में 25 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए। इसमें 8 जवान घायल भी हुए हैं, जिसमें 4 की हालत गंभीर बनी हुई है। नक्सली जवानों के हथियार भी लूट कर ले गए हैं।

चुनौती की तरह ले रही है सरकारः राजनाथ

इससे पहले हमले के बाद दिल्‍ली में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए राजनाथ ने कहा कि सरकार इसको चुनौती की तरह ले रही है और इसके दोषियों को बख्‍शा नहीं जाएगा। नक्‍सलियों ने यह हमला दक्षिणी बस्तर के बुर्कापाल-चिंतनगुफा इलाके में दोपहर करीब साढ़े बारह बजे किया था यह इलाका राज्य के सबसे ज्यादा माओवादी प्रभावित इलाकों में से एक है।

 

=>
=>
loading...