National

जम्मू एवं कश्मीर बोर्ड परीक्षाओं में उपस्थिति सकारात्मक सोच का परिचायक : मोदी

जम्मू एवं कश्मीर, बोर्ड परीक्षाओं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, युवाओंमोदी
जम्मू एवं कश्मीर, बोर्ड परीक्षाओं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, युवाओं
मोदी

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में स्कूल बोर्ड परीक्षाओं में बड़ी संख्या में छात्रों की उपस्थिति युवाओं की सकारात्मक सोच को प्रदर्शित करती है। मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 26 वें संस्करण में राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने हाल में जम्मू एवं कश्मीर के ग्राम प्रधानों से मुलाकात की और स्कूलों में आगजनी समेत घाटी में अशांति पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने ग्राम प्रधानों से कश्मीर घाटी में बच्चों के भविष्य बनाने पर ध्यान देने के लिए निवेदन किया।मोदी ने कहा, “हाल में हुई बोर्ड परीक्षाओं में कश्मीर में 95 प्रतिशत उपस्थिति हुई। यह घाटी में युवाओं की सकारात्मक सोच को दर्शाता है।”

उन्होंने कहा, “जम्मू एवं कश्मीर के छात्र शिक्षा के जरिये जीवन में आगे बढ़ना चाहते हैं। मैं छात्रों के उत्साह की प्रशंसा करता हूं।”उन्होंने कहा, “मैं छात्रों के अभिभावकों और शिक्षकों की भी प्रशंसा करता हूं और लोगों को हालात से अवगत कराने के लिए ‘ग्राम प्रधानों’ को धन्यवाद देता हूं।”

मोदी ने कहा, “घाटी में स्कूल जलाने के मुद्दे पर ग्राम प्रधान उतने ही दुखी थे जितने शेष भारत के लोग। उन लोगों ने महसूस किया कि न केवल स्कूल, बल्कि बच्चों के भविष्य भी आग के हवाले हो गए हैं।”

 

 

=>
=>
loading...