RegionalTop News

निर्धनों व असहायों को जगद्गुरु कृपालु परिषत् ने बांटे कंबल

महाराज जी

प्रतापगढ़। जगद्गुरु कृपालु परिषत् की ओर से रविवार को भक्तिधाम मनगढ़ में लगभग आठ हजार निर्धन और असहाय ग्रामीणों को कम्बल प्रदान किये गए। ये सम्पूर्ण कार्यक्रम जगद्गुरु कृपालु परिषत् की अध्यक्षाओं डा. विशाखा त्रिपाठी, डा. श्यामा त्रिपाठी और डा. कृष्णा त्रिपाठी के नेतृत्व में सम्पन्न हुआ।
बता दें कि उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जनपद की कुण्डा तहसील में स्थित मनगढ़ आश्रम में जगद्गुरु कृपालु परिषत् की ओर से प्रतिवर्ष निर्धनों और समाज के असहाय जनों को उनके जीवन को सुचारू रूप से चलाने के लिए हर साल अनेकानेक दैनिक उपयोगी वस्तुओं का दान किया जाता है। इसी कड़ी में शीत ऋतु के शुरू होते ही गरम वस्त्र व कम्बल आदि दान किए जाते हैं।
चूंकि शीत ऋतु के प्रारम्भ होते ही निर्धनों और असहाय ग्रामीणों को यही चिंता सताती है कि वे किस प्रकार धन के अभाव में अपना व परिवार के लिए गरम कपड़ों व कम्बल आदि की व्यवस्था कर सकेंगे। अपनी नियमित आय में बड़ी मुश्किल से परिवार के लिए दो जून की रोटी की व्यवस्था कर पाने वालों के लिए इन अतिरिक्त खर्चों का बोझ उठा पाना अत्यन्त कठिन होता है। ऐसी स्थिति में ये कार्यक्रम उनके लिए किसी वरदान से कम नहीं है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar