International

चीन का 50 करोड़ डॉलर ऋण लौटाएगा पाकिस्तान : मंत्री

मोहम्मद इशाक डार, पाकिस्तान, स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान, चाइनीज स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ फॉरन एक्सचेंजmohammad ishaq dar pakistan
मोहम्मद इशाक डार, पाकिस्तान, स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान, चाइनीज स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ फॉरन एक्सचेंज
mohammad ishaq dar pakistan

इस्लामाबाद| पाकिस्तान के वित्तमंत्री मोहम्मद इशाक डार ने स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान को चाइनीज स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ फॉरन एक्सचेंज (सेफ) को 50 करोड़ डॉलर ऋण लौटाने का निर्देश दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की तरफ से मंगलवार को जारी रपट के मुताबिक, वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “चालू खाते की कमजोर स्थिति के कारण जनवरी 2009 में जमा राशि के रूप में ऋण लिया गया था। उसके बाद से हर साल इस राशि को समय विस्तार दे दिया जा रहा था। इस ऋण की नवीनतम परिपक्व ता तिथि 23 जनवरी, 2017 तय है।”

बयान के मुताबिक, “देश के मजबूत व्यापक आर्थिक प्रदर्शन और स्थिर विदेशी मुद्रा भंडार की स्थिति को देखते हुए ऋण राशि को अतिरिक्त एक साल के लिए समय विस्तार देने के स्थान पर ऋण का भुगतान करने का फैसला किया गया है।”

वित्त मंत्रालय ने इस ऋण की अदायगी के लिए प्रधानमंत्री की मंजूरी ले ली है और स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान को 23 जनवरी को सेफ को 50 करोड़ डॉलर का भुगतान करने का निर्देश दिया है।

बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने 2009 से अब तक चालू खाते को स्थिर करने के लिए सेफ राशि के जरिए की गई मदद के लिए चीन के अपने समकक्ष और चीन सरकार की औपचारिक तौर पर प्रशंसा की है।

=>
=>
loading...