Top NewsUttar Pradesh

गो तस्करी पर सख्त हुई योगी सरकार, लोकभवन में गुटखा-पान बैन

अन्नपूर्णा भोजनालय शुरू करेगी योगी सरकार, पांच रुपये में मिलेगा खाना, तीन रुपये में नाश्ता, तमिलनाडु में अम्मा कैंटीनयोगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने आज किया एनेक्‍सी का निरीक्षण

लखनऊ। अपने लोक संकल्‍प घोषणा पत्र के मुताबिक उत्तर प्रदेश की योगी सरकार गो तस्‍करी व अवैध बूचड़खाने पर सख्‍त हो गई है। प्रदेश के कई बूचड़खानों को बंद कराने के अलावा योगी सरकार का एंटी रोमियो दल मजनुओं के लिए मुसीबत बन गया है। इसके अलावा सीएम आदित्यनाथ लोकभवन व सचिवालय में गुटखा-पान पर प्रतिबंध लगाने के आदेश दिया है।

सीएम योगी आदित्यसनाथ, एनेक्सीम का निरीक्षण, लोकभवन में गुटखा-पान बैन, गो तस्कारी व अवैध बूचड़खाने पर सख्त‍, एंटी रोमियो दल मजनुओं के लिए मुसीबत
योगी आदित्यनाथ

सूत्रों के अनुसार, गो तस्करी पर भी पूरी तरह से बैन लगाने के लिए कहा गया है। वहीं, लोकभवन व सचिवालय में गुटखा और पान पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लागू कर दिया गया है। यदि कोई खाता पाया गया तो उससे जुर्माना भी वसूला जाएगा।

पीटीआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सीएम आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों को अवैध रूप से शव दफन करने के मुद्दे पर भी प्लान बनाने के लिए कहा है। सीएम योगी ने आज एनेक्सी का निरीक्षण किया। अफसरों को फाइल पेंडिंग न रखने के निर्देश भी दिए।

यह भी पढ़ें- योगी कैबिनेट की पहली बैठक आज, होगा विभागों का बंटवारा

इसके अलावा फाइल कब आई और कब निपटाई, इसकी तारीख भी दर्ज होगी। राजनैतिक व्यक्तियों को प्रदान की गई सुरक्षा व्यवस्था की भी समीक्षा के निर्देश दिए गए हैं।

डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने संवाददाताओं को बताया कि मुख्यमंत्री ने लोकभवन के सभी तलों का निरीक्षण करके निर्देश दिए कि परिसर में स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण बनाया जाए। सत्ता परिवर्तन के बाद सचिवालय भवन की व्यवस्था में भी बदलाव दिखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों से कहा है कि वे स्वयं स्वच्छता का ध्यान रखें। पान गुटखा इत्यादि खाकर परिसर में गंदगी ना करें। सरकारी कार्यों के चलन से प्लास्टिक को दूर करें। प्लास्टिक के सामान का भी कम से कम प्रयोग करें। मौर्य ने कहा कि सरकार काम करना शुरू कर रही है। प्रतीक्षा करें, अभी काफी परिवर्तन दिखेगा।

प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद रात 12 बजे से पहले सभी बूचड़खाने बंद किये जाने के भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बयान पर अमल के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा चैनलों में खबर दिखायी गयी है कि कई बूचड़खाने बंद कर दिये गये हैं।

=>
=>
loading...