Sports

गोल्फ : विश्व कप में चौरसिया, चिक्का को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

गोल्फ, विश्व कप में चौरसिया व चिक्का को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद, प्रतियोगिता, दोनों ही खिलाड़ी पहली बार विश्व कप में हिस्सा लेंगेGolf
गोल्फ, विश्व कप में चौरसिया व चिक्का को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद, प्रतियोगिता, दोनों ही खिलाड़ी पहली बार विश्व कप में हिस्सा लेंगे
                                          Golf

मेलबर्न | भारत के अनुभवी गोल्फ खिलाड़ी एस. एस. पी. चौरसिया और युवा गोल्फ खिलाड़ी एस. चिक्का को गुरुवार से शुरू हो रहे 80 लाख डॉलर इनामी राशि वाले आईएसपीएस एचएएनडीए विश्व कप में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। किंग्सटन हीथ गोल्फ क्लब में 28 देशों की टीमों के बीच होने वाले इस विश्व कप को लेकर चैरसिया आत्मविश्वास से भरे हुए हैं।

दोनों ही खिलाड़ी पहली बार विश्व कप में हिस्सा लेंगे।

चौरसिया ने दो सप्ताह पहले ही रेसॉर्ट्स वर्ल्ड मनीला मास्टर्स में खिताबी जीत हासिल की, जो इस वर्ष उनका दूसरा जबकि एशियन टूर में पांचवां खिताब रहा।

24 वर्षीय चिक्का भी मौजूदा सत्र में बेहतरीन फॉर्म में हैं। वह एशियन टूर की बीती तीन प्रतियोगिताओं में शीर्ष-10 में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

इसी वर्ष मार्च में हीरो इंडियन ओपन जीतने वाले चौरसिया ने कहा, “निश्चित तौर पर जीत से आत्मविश्वास बढ़ता है। मैं इस समय अच्छा महसूस कर रहा हूं और अगले सप्ताह बेहतर करना चाह रहा हूं। चिक्का भी जल्द ही जीत हासिल करेगा। वह प्रतिभावान खिलाड़ी हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि अगले वर्ष उसके नाम खिताबी जीत होगी।”

अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं की बात की जाए तो चिक्का को अब तक कोई सफलता नहीं मिली है, लेकिन वह इस विश्व कप में दमदार प्रदर्शन कर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खुद को स्थापित करने को बेताब हैं।

चौरसिया और चिक्का ने गोल्फ विश्व कप से ठीक पहले आस्ट्रेलिया दौरे की शानदार शुरुआत करते हुए मंगलवार को मेलबर्न क्रिकेट क्लब में हुए चैरिटी शूट-आउट में न्यूजीलैंड के रायन फॉक्स और डैनी ली के साथ जीत हासिल की।

चिक्का ने कहा, “दुनिया की शीर्ष प्रतियोगिता में हिस्सा लेना हमारे लिए बेहद खुशी की बात है और हमारे लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने का यह बेहतरीन अवसर है। हम दोनों ही अच्छी फॉर्म में हैं और अगले सप्ताह भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं।”

चिक्का ने कहा, “जब चौरसिया ने मुझे अपना जोड़ीदार चुना तो बहुतों ने कहा कि मुझे इतनी कम उम्र में विश्व कप में खेलने का यह बेहतरीन अवसर मिला है। हम यहां बेहतर प्रदर्शन कर अपने देश को गौरवान्वित करना चाहते हैं।”

=>
=>
loading...