Top NewsUttar Pradesh

गलत काम करने वाले को सब जगह स्कैम दिखता है : राहुल गांधी

kanpur-rally

कानपुर। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को यहां एक साझा रैली को संबोधित किया। स्कैम को लेकर सियासत शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री द्वारा उछाले गए स्कैम पर अखिलेश और राहुल रविवार को जमकर जवाबी हमले करते दिखे। राहुल गांधी ने सभा के दौरान परिभाषा गढ़ दी और कहा कि गलत काम जो करता है, उसे सब जगह स्कैम दिखाई देता है।
राहुल ने कहा, “मेरे लिए तो स्कैम का मतलब है- सेवा, करेज (हिम्मत), एबिलिटी (योग्यता), मोडेस्टी (विनम्रता) है।”

इससे पहले उन्नाव की जनसभा में अखिलेश ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्कैम शब्द की अपने शब्दों में व्याख्या करते हुए पलटवार किया। उन्होंने कहा, “स्कैम से देश को बचाना है। स्कैम का मतलब सेव कंट्री फ्रॉम अमित शाह एंड मोदी।”

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ में कहा था कि उत्तर प्रदेश की जनता को स्कैम से मुक्ति दिलानी है। मोदी ने स्कैम का मतलब समझाते हुए कहा था कि एस मतलब सपा, सी मतलब कांग्रेस, ए मतलब अखिलेश और एम मतलब मायावती।

कानपुर में संयुक्त सभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने अपनी स्कैम की परिभाषा दोहराई साथ ही कहा कि अगर उत्तर प्रदेश को जिताना है तो सपा और कांग्रेस प्रत्याशियों को भारी मतों से विजयी बनाएं। उन्होंने कहा कि मोदी जी जो भी दिमाग में आता है बोल देते हैं, सच हो झूठ हो, कोई फर्क नहीं पड़ता।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar