International

गनी का बयान भारत को खुश करने के लिए : अजीज

सरताज अजीज, अशरफ गनी, हार्ट ऑफ एशिया, आतंकवाद, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, विदेश नीतिSARTAJ AZIZ

 

सरताज अजीज, अशरफ गनी, हार्ट ऑफ एशिया, आतंकवाद, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, विदेश नीति
SARTAJ AZIZ

इस्लामाबाद| पाकिस्तान के कूटनीतिज्ञ सरताज अजीज सोमवार को अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी पर हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में पाकिस्तान को आतंकवाद का शरण स्थल कहे जाने पर जमकर बरसे।

अमृतसर से सम्मेलन में भाग लेकर रविवार देर रात लौटने के बाद अजीज ने कहा कि चूंकि सम्मेलन अफगानिस्तान के बारे में था, इसलिए हम चाहते थे कि भारत और पाकिस्तान के चल रहे रिश्ते से अफगानिस्तान की शांति प्रक्रिया प्रभावित नहीं होनी चाहिए।

पाकिस्तान के विदेश नीति के प्रमुख ने अनुभव किया कि गनी का बयान समय से बाहर और निंदनीय था और उन्होंने दलील दी कि यह भारत को खुश करने के लिए दिया गया। उन्होंने कहा कि गनी के साथ मुलाकात में उन्होंने अफगान राष्ट्रपति को भरोसा दिया कि पाकिस्तान अफगानिस्तान में शांति और पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर उचित सुरक्षा प्रणाली की इच्छा रखता है।

अजीज ने कहा कि जब भी कभी भारत के अंदर हमला किया जाता है तो हमेशा पाकिस्तान को दोषी ठहराया जाता है।उन्होंने कहा, “यदि मैं भारत में नहीं होता तो यह निश्चित रूप से भारत को अपना प्रचार और प्रतिक्रिया देने का एक और मौका मिल गया होता।”

भारतीय मीडिया को दोष देते हुए अजीज ने कहा कि यह आतंकवाद के मुद्दे को गलत तरीके से उजागर कर रहे हैं और इसका उद्देश्य पाकिस्तान पर दबाव डालना है। उन्होंने यह भी दावा किया कि भारत में सुरक्षा इंतजाम संतोषजनक नहीं थे। उन्होंने कहा, “यह पूरी तरह से समझ से बाहर था कि किसी को भी मीडिया से बात करने की अनुमति नहीं थी।”

=>
=>
loading...