Uttar Pradeshमुख्य समाचार

यूपी में अब शाह की धूर्तता नहीं चलेगी : नरेश उत्तम

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए यहां शुक्रवार को कहा कि उप्र में अमित शाह की धूर्तता अब नहीं चलेगी।
पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में पटेल ने कहा कि विधानसभा के चार चरणों के चुनाव में सपा पहले नंबर पर रही है और आगे भी वह सबसे आगे रहेगी। भाजपा नेता अपनी जमीन खिसकती देखकर प्रदेश सरकार के कामकाज पर झूठी बयानबाजी कर रहे हैं, जबकि मुख्यमंत्री का काम पूरे प्रदेश में बोल रहा है।

पटेल ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार अति पिछड़ी जातियों का भला नहीं चाहती है, केवल गुमराह करती है। उन्होंने कहा कि दिसंबर में उप्र की कैबिनेट ने 17 पिछड़ी जातियों को दलित कोटे में शामिल करने का प्रस्ताव पास किया था। अब यह प्रस्ताव केंद्र के पास भेजा गया है। इन जातियों में कहार, कश्यप, केवट, निषाद, बिंद, भर, प्रजापति, राजभर, बाथम, गौर, तुरा, मांझी, मल्लाह, कुम्हार, धीमर, गोडिया और मछुआ शामिल हैं। उन्होंने कहा, “यदि मोदी सरकार वास्तव में पिछड़ी जातियों की भलाई चाहती है तो हमारे प्रस्ताव पर संसद में चर्चा करे।”

सपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अपने मुख्यमंत्री पद लायक चेहरा तलाशने में नाकाम रही भाजपा जनता को गुमराह न करे। उन्होंने कहा कि अमित शाह अलग-अलग जगह लक्ष्मीकांत वाजपेयी, श्रीकांत शर्मा, दिनेश शर्मा, योगी आदित्यनाथ समेत अन्य को मुख्यमंत्री बनाने की बात कर रहे हैं। उन्हें किसी एक का नाम बताना चाहिए, वह कितने को मुख्यमंत्री बनाएंगे? उन्होंने कहा कि सपा-कांग्रेस गठबंधन से अखिलेश यादव मुख्यमंत्री पद के लिए एक मात्र नाम है और उन्हीं के नेतृत्व में चुनाव अभियान चलाया जा रहा है। प्रदेश की जनता फिर अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाना चाहती है, ताकि विकास का काम आगे भी जारी रहे।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar