Sports

कोलकाता क्लासिक गोल्फ : शमीम ने जीता खिताब

कोलकाता| दिल्ली के शमीम खान ने अंतिम दौर में शुक्रवार को पार-72 का स्कोर करते हुए कोलकाता क्लासिक टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। रॉयल कलकत्ता गोल्फ क्लब (आरसीजीसी) में खेले गए इस टूर्नामेंट में दूसरे स्थान पर हाल ही में इंडियन ओपन का खिताब जीतने वाले एसएसपी चौरसिया रहे।

शमीम ने यह खिताब पहली बार अपने नाम किया है। वह तीसरे दिन तीन शॉट की बढ़त के साथ शीर्ष स्थान पर थे। चौथे दिन उन्होंने इस बढ़त को पांच शॉट की करते हुए जीत हासिल की। उनका कुल स्कोर 10 अंडर 278 रहा। शमीम ने आत्मविश्वास के साथ शुरुआत की और दूसरे होल पर आठ फीट की दूरी से बर्डी लगाई। हालांकि छठे और सातवें होल पर बोगी खेलने का उन्हें नुकसान उठाना पड़ा।

मध्यांतर के बाद लौटे शमीम ने 12वें होल पर बर्डी और फिर 15वें होल पर भी बर्डी लगाकर इसकी भरपाई की। शमीम ने संवाददाताओं से कहा, “मैं आज अच्छे शॉट खेल रहा था और तीसरे दिन की अपेक्षा मैंने अच्छे फेयरवेज लगाए। इससे मुझे आत्मविश्वास मिला। मैं जानता था कि यहां से मुझे कुछ अलग करने की जरूत नहीं है। मैं अपनी रणनीति पर बना रहा और इसका मुझे फायदा हुआ।”

उन्होंने कहा, “मैंने आरजीसी में हमेशा से ही अच्छा खेला है और हाल ही में कुछ टूर्नामेंट में शीर्ष में रहा। लेकिन अंतत: भारत के सबसे अच्छे गोल्फ कोर्स पर जीत हासिल करना शानदार अनुभव है।” टूर्नामेंट से पहले जीत के प्रबल दावेदार माने जा रहे चौरसिया को दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। उनका कुल स्कोर 283 रहा। स्थानीय खिलाड़ी शंकर दास ने कुल 284 के स्कोर के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar