Sports

कोलकाता क्लासिक गोल्फ : तीसरे दौर में शमीम को बढ़त

शमीम खान, रॉयल कलकत्ता गोल्फ क्लब, आरसीजीसी, क्लासिक गोल्फ चैम्पियनशिप

कोलकाता | शमीम खान ने अपने शानदार खेल की बदौलत कोलकाता क्लासिक गोल्फ चैम्पियनशिप के तीसरे दौर में शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया। रॉयल कलकत्ता गोल्फ क्लब (आरसीजीसी) में गुरुवार को शमीम ने 4-अंडर-68 का स्कोर किया। तीन दिन की समाप्ति के बाद उनका कुल स्कोर 10-अंडर-206 है।

शमीम खान, रॉयल कलकत्ता गोल्फ क्लब, आरसीजीसी, क्लासिक गोल्फ चैम्पियनशिप

दूसरे दिन पहले स्थान पर रहने वाले मुकेश कुमार खिसक कर दूसरे स्थान पर आ गए हैं। तीसरे दौर में वह संघर्ष करते दिखे और 72 का स्कोर कर पाए। तीन दिन के बाद मुकेश का कुल स्कोर सात अंडर 209 है। शंकर दास ने तीसरे दिन 11 स्थानों की छलांग लगाई और दिन का खेल खत्म होने तक तीसरा स्थान हासिल किया। गुरुवार को उन्होंने शमीम के बराबर 68 का स्कोर किया।

दास ने श्रीलंका के मिथुन परेरा के साथ तीसरा स्थान साझा किया। तीसरे दिन परेरा ने 70 का स्कोर करते हुए अपना कुल स्कोर 212 तक पहुंचा दिया। एसएसपी चौरसिया तीसरे दौर की समाप्ति के बाद पांचवें स्थान पर चल रहे हैं। उनके साथ इसी स्थान पर लखनऊ के संजीव कुमार और नोएडा के गौरव प्रताप सिंह हैं। दोनों ने क्रमश: तीसरे दिन 70 और 71 का स्कोर किया।

शमीम ने दूसरे दिन भी 68 का स्कोर किया था। शमीम ने तीसरे दिन एक ईगल, तीन बर्डी और सिर्फ एक बोगी लगाई। उनके गुरुवार के शानदार प्रदर्शन का सबसे अच्छा पल चौथे होल पर लगाया गया ईगल रहा। यह होल पार पांच का था जहां उन्होंने 110 गज की दूरी से पुट किया। उन्होंने तीन शानदार पार भी बचाए।

उन्होंने कहा, “मैं कभी आरसीजीसी पर नहीं जीता हूं। इसलिए मेरे लिए यह प्ररेणास्रोत है। अंतिम दौर में मेरी प्राथमिकता सधी हुई शुरुआत करने की होगी।” उन्होंने कहा, “इससे मुझे आत्मविश्वास मिलेगा। मैं फिर जरूरत के हिसाब से खेल सकूंगा।”

मुकेश पहले पांच होल में कम दूरी से भी अच्छे शॉट नहीं लगा पा रहे थे। हालांकि उन्होंने वापसी की और कुछ अच्छे पुट करते हुए छठे, 10वें, 15वें और 16वें होल में बर्डी लगाई।

=>
=>
loading...