Lifestyle

कुछ इस तरह बनाइये अपनी स्किन को  ग्लोइंग

साइड एफेक्ट, स्किन, ग्लोइंग स्किन, नॉन-फैट, त्वचा, ग्लोइंग

मौसम बदलने के साथ ही स्किन में भी साइड एफेक्ट होने शुरू हो जाते हैं। ऐसे में आप कई तरह के प्रोडक्ट यूज करते हैं जो आमतौर पर आपकी त्वचा को नुकसान भी पहुंचाते है। इसलिए इस समर आप फूड प्रोडक्ट का कुछ इस तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आप घर बैठे ही अपनी स्किन को कहीं ज्यादा ग्लोइंग बना सकते हैं। आज हम आपको बता रहे हैं ऐसे ही सुपरफूड्स के बारे में जो त्वचा में लाएंगे रंगत-

साइड एफेक्ट, स्किन, ग्लोइंग स्किन, नॉन-फैट, त्वचा, ग्लोइंग

 एवोकैडो- पिछले कुछ समय से एवोकैडो काफी पॉपलुर हो रहा है। नॉन-फैट ये फूड सेहत के लिए तो फायदेमंद है ही साथ ही ये वजन भी नहीं बढ़ाता कमर और पेट की चर्बी कम करने के साथ-साथ एवोकैडो त्वचा में भी निखार लाता है। त्वचा को मुलायम करने के साथ-साथ एवोकैडो त्वचा को बेहद संवदेनशीलता से बचाता है।

 खीरा- त्वचा को अंदर से साफ करने में खीरा बहुत मददगार है। पानी की अधिक मात्रा होने के कारण खीरा पाचन संबंधी समस्याओं को दूर करता है। इसे इंटरनल क्लीन्जर के नाम से भी जाना जाता है. आपने हमेशा सुना होगा कि खीरे को आंखों पर रखें लेकिन आपको इसके वास्तविक फायदे के बारे में पता है। ये आंखों की सूजन और काले धब्‍बों को मिटाता है। विटामिन सी से भरपूर खीरा खाने से त्वचा को चमकदार बना सकता है।

 डार्क चॉकलेट- एंटी-एजिंग का इलाज करने में मददगार है डार्क चॉकलेट. त्वचा को यूवी रेस से बचाने के लिए डार्क चॉकलेट फायदेमंद है। पोषक तत्वों से भरपूर डार्क चॉकलेट त्वचा की सूजन को कम करती है और एक्जिमा जैसी समस्याओं से बचाती है।

 तरबूज- तरबूज यूं तो गर्मियों का फल है लेकिन क्या आप जानते हैं गर्मियों के इस फल में त्वचा को साफ करने वाले कई जरूरी पोषक तत्व मौजूद हैं। 93 फीसदी पानी से भरपूर तरबूज विटामिन ए और सी से भरपूर हैं। फैटी एसिड और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर ये फूड त्वचा को हाइड्रेट रखता है।

=>
=>
loading...