NationalTop News

किसी का कालाधन तो किसी कालामन आ रहा है सामनेः मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा, कांग्रेस उपाध्यअक्ष राहुल गांधी, नोटबंदी का विरोध, मनमोहन सिंह, पूर्व वित्ती मंत्री चिदंबरमmodi in varansi
पीएम नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा, कांग्रेस उपाध्यअक्ष राहुल गांधी, नोटबंदी का विरोध, मनमोहन सिंह, पूर्व वित्ती मंत्री चिदंबरम
modi in varansi

वाराणसी। वाराणसी दौरे पर गए पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष खासकर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी पर नोटबंदी का विरोध करने के लिए जमकर प्रहार किया। पीएम ने कहा कि नोटबंदी के बाद किसी का कालाधन तो किसी का कालामन सामने आ रहा है

मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेता मेरा विरोध करने में खुद का ही रिपोर्ट कार्ड दे रहे हैं। राहुल का नाम लिए बिना उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस में एक युवा नेता हैं जो भाषण देना सीख रहे हैं। वो कहते हैं कि उनके बोलने से भूकंप आ जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं कहता हूं वो न बोलते तो भूकंप आ जाता, अब बोल दिए तो सबको पता लग गया कि कोई भूकंप नहीं आने वाला। वो बोलने लगे इसकी मुझे बहुत खुशी है। 2009 से पहले वो बोलते ही नहीं थे, पता नहीं था कि बक्‍से में क्‍या है और क्‍या नहीं। जब बोले तो पता लगा की क्‍या है।

पीएम ने आगे कहा कि युवा नेता कहते हैं जहां देश में 60 प्रतिशत लोग अनपढ़ हैं वहां मोदी डिजिटल इकोनॉमी की बात कर रहा है। मैं पूछता हूं कि आप किसका रिपोर्ट कार्ड पेश कर रहे हो, मैंने क्‍या कोई जादू-टोना किया है जो पढ़े लिखे लोग अनपढ़ हो गए हैं।

बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में कैंसर सेंटर और सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल के शिलान्यास कार्यक्रम में पीएम ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अलावा पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और पूर्व वित्‍त मंत्री चिदंबरम को भी निशाना बनाया।

पीएम मोदी ने कहा कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह कहते हैं जिस देश में 50 प्रतिशत गरीबी है वहां यह तकनीक वगैरा कैसे हो सकती है। मैं पूछता हूं यह आप मेरा रिपोर्ट कार्ड दे रहे हैं या खुद का। ये 50 प्रतिशत गरीबी जो है वो किसकी विरासत झेल रहा हूं मैं। चिदंबरम कहते हैं देश के 50 प्रतिशत गांवों में बिजली नहीं है, मैं पूछता हूं क्‍या वहां पहले बिजली थी जो पीएम बनने के बाद मैं वहां जाकर खंभे उखाड़कर ले आया हूं।

विरोधियों की तुलना पाकिस्तान से की

नोटबंदी के फैसले का विपक्षी दल की ओर से हो रहे विरोध पर भी पीएम मोदी ने जमकर पलटवार किया। प्रधानमंत्री ने विरोधियों की तुलना पाकिस्तान से करते हुए कहा कि पाकिस्तान भी इसी तरह से भारत के खिलाफ माहौल खराब करने की कोशिश करता है। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ दलों के नेता बेईमानों के साथ हैं।

काले धन की सफाई जारी रहेगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा नोटबंदी काले धन की सफाई के लिए उठाया गया कदम है और इस काम को जारी रखा जाएगा। इस देश में अब काला धन और काला धंधा नहीं चलेगा, नोटबंदी के फैसले का बचाव करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश में बहुत बड़ा सफाई अभियान चल रहा है. पीएम ने कहा कि कुछ नेता काले धन वालों के साथ है लेकिन सरकार अपना काम जारी रखेगी। ये जनता के कल्याण का पर्व है।

पीएम ने देश के पढ़े लिखे युवाओं से लोगों को डिजिटल साक्षर बनाने में मदद भी मांगी, कहा कि युवा लोगों को डिजिटल पेमेंट करना सिखाएं और अपने मोबाइल को ही अपना बैंक बनाएं।

=>
=>
loading...