NationalTop News

कानपुर रेल हादसे में जांच के आदेश, मुआवज़े का ऐलान

इंदौर-पटना एक्सप्रेस रेल हादसे, रेल मंत्री सुरेश प्रभु, मुआवज़े का ऐलानsuresh prabhu
इंदौर-पटना एक्सप्रेस रेल हादसे, रेल मंत्री सुरेश प्रभु, मुआवज़े का ऐलान
suresh prabhu

नई दिल्‍ली। इंदौर-पटना एक्सप्रेस रेल हादसे के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने टीम और अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने के आदेश दिए साथ ही यह भी घोषणा की कि रेलवे सुरक्षा कमिश्नर हादसे की जांच करेंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

रेल मंत्रालय द्वारा मुआवज़े का ऐलान भी कर दिया गया है। मृतकों के परिजनों को 3.5 लाख रुपये का मुआवज़ा, वहीं गंभीर जख़्मी को 50-50 हज़ार का मुआवज़ा दिया जाएगा। इनके अलावा हल्की चोट वालों के लिए 25-25 हज़ार रुपये के मुआवज़े का ऐलान किया गया है।

उधर, उत्तर प्रदेश सरकार ने भी ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों के लिए मुआवज़े का ऐलान किया है। मृतकों के परिजनों को 15 लाख रुपया मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा यूपी सरकार ने गंभीर रूप से घायलों के लिए 50 हजार रुपये मुआवजा और सामान्य घायलों के लिए 25 हजार रुपये मुआवजे का  ऐलान किया है।

बता दें कि आज सुबह करीब तीन बजे मध्य प्रदेश के इंदौर से बिहार की राजधानी पटना जा रही इंदौर-पटना एक्‍सप्रेस ट्रेन (19321) रविवार तड़के कानपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में खबर लिखे जाने के समय कम से कम 63 लोगों की मौत हो गई, जबकि 150 से अधिक घायल हो गए। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

=>
=>
loading...