Uncategorized

कानपुर बनेगा पावर हब, पीएम मोदी देंगे चुनावी सौगातें

पीएम मोदी ने ‘उदय’ में प्रगति की भी समीक्षा की, खदानों में तेजी से काम शुरू करने के दिए निर्देशnarendra modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पीएम का कानपुर दौरा, उत्तर प्रदेश का पावर हब
narendra modi

पीएम नरेंद्र मोदी का कानपुर दौरा कल

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल कानपुर पंहुच रहे हैं, कानपुर को उत्तर प्रदेश का पावर हब बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। पीएम मोदी सोमवार को कानपुर देहात के बारा खानचंदपुर में तैयार हो चुके जीआईएस (गैस इंसुलेटिड सबस्टेशन) का लोकार्पण भी करेंगे।

पावर ग्रिड कार्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पीजीसीआईएल) के इंजीनियरों ने लोकार्पण की तैयारी पूरी कर ली है। नया सब स्टेशन 765/400 केवी का होगा। निरालानगर स्थित रेलवे ग्राउंड में रैली के दौरान पीएम मोदी नया सब स्टेशन जनता को समर्पित करेंगे।

नए सब स्टेशन से बिजली कटौती और कम वोल्टेज की समस्या से निजात मिल जाएगी। यह सब स्टेशन उत्तरी ग्रिड के पूर्वी भाग से पश्चिमी भाग में बिजली के स्थानांतरण के लिए प्रवेशद्वार का काम करेगा।

460 करोड़ मंजूर

शहर की बिजली व्यवस्था सुधारने के लिए केंद्र सरकार पहले से ही आईपीडीएस योजना को स्वीकृति दे चुकी है। इसके तहत 460 करोड़ की लागत से 11 सब स्टेशन शहर में बनने हैं। इसमें दर्शनपुरवा सब स्टेशन की शुरुआत हो चुकी है। योजना पूरी होने पर शहर की बिजली व्यवस्था काफी दुरुस्त हो जाएगी।

कानपुर को यह लाभ

बड़ी लाइनों में होने वाले फॉल्ट कम हो जाएंगे, लो-वोल्टेज से निजात मिल जाएगी, गांवों की बिजली व्यवस्था भी सुधरेगी, शहर के सब स्टेशनों को बिजली मिलने में आसानी होगी।

=>
=>
loading...