NationalTop News

औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू, कांग्रेस में शामिल, कैप्टन अमरिंदर सिंहrahul siddhu
नवजोत सिंह सिद्धू, कांग्रेस में शामिल, कैप्टन अमरिंदर सिंह
rahul siddhu

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद हुई घोषणा

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर और कभी भाजपा के स्टार प्रचारक रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने आखिरकार अपनी राजनीतिक पारी कांग्रेस के साथ औपचारिक रूप से शुरू कर दी। सिद्धू ने आज रविवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और कांग्रेस में शामिल हो गए। हालांकि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को ही बता दिया था कि सिद्धू कांग्रेस में हैं और चुनाव भी लड़ेंगे।

राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान उनके पार्टी में शामिल होने की औपचारिकता पूरी कर ली गई। माना जा रहा है कि पंजाब चुनाव से ठीक पहले सिद्धू का कांग्रेस में शामिल होना पार्टी को फायदा पहुंचा सकता है। पंजाब की राजनीति में बड़ी भूमिका न मिलने से नाराज होकर नवजोत सिंह सिद्धू ने बीजेपी छोड़ दी थी।

चर्चा थी कि वह आम आदमी पार्टी में जाने वाले हैं, लेकिन वहां भी संभवत: बड़ी भूमिका न मिलने के चलते उनकी बात बन नहीं पाई। इसके बाद से ही उनके कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा ने जोर पकड़ा। रविवार को आखिरकार वह कांग्रेस में शामिल हो ही गए। उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू पहले ही कांग्रेस में शामिल हो चुकी हैं।

कांग्रेस ने पहले ही साफ कर दिया था कि सिद्धू दंपति में से किसी एक को ही चुनाव में टिकट दिया जाएगा और नवजोत सिंह सिद्धू इसके लिए राजी भी हो गए हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें उनकी अमृतसर सीट से चुनाव में उतारा जा सकता है, जहां से वह लोकसभा सांसद भी रहे चुके हैं। उन्होंने 2014 के चुनाव में भाजपा नेता अरुण जेटली के लिए यह सीट छोड़ दी थी।

=>
=>
loading...