UncategorizedUttar Pradesh

ओवैसी ने अखिलेश से पूछे 12 सवाल

ओवैसी ने अखिलेश से पूछे 12 सवाल

संभल । हैदराबाद के सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को सपा और भाजपा को एक ही सिक्के के दो पहलू करार दिया है। साथ ही सपा मुखिया व प्रदेश मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से 12 सवालों के जवाब मांगा है।

संभल के नगर पालिका मैदान में पार्टी उम्मीदवार जियाउर्रहमान बर्कके समर्थन में चुनावी जनसभा में ओवैसी ने कहा, “हम गरीब, मजलूम पर जुल्म का विरोध कर उसके हक की आवाज बुलंद करते हैं। लेकिन हमारी पार्टी पर फिरकापरस्ती की तोहमत मढ़ दी जाती है। हम फिरकापरस्त नहीं हैं।”

उन्होंने कहा कि भाजपा-सपा एक ही सिक्केके दो पहलू हैं। सपा को घेरे में लेते हुए ओवैसी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से 12 सवाल किए और उनके जवाब मांगे और कहा कि 12 फरवरी को मुख्यमंत्री संभल आ रहे हैं तो उनके सवालों के जवाब देकर जाएं।

ओवैसी ने कहा, “अखिलेश बताएं कि उनके पिता कहां हैं। हर जगह विकास करने और लैपटॉप बांटने का दावा किया जाता है तो यह भी बताएं कि चुनाव में सबको लैपटॉप देने का वादा किया था तो देते वक्त शर्ते लगाकर कुछ को ही क्यों दिया?”

उन्होंने कहा, “पिछले चुनाव से पहले सपा ने मुस्लिमों को 18 प्रतिशत आरक्षण का वादा किया था तो अखिलेश ने सरकार बनने के बाद उसे भुला क्यों दिया। अब इस मसले पर संविधान की अड़चन का बहाना लिया गया। जबकि सरकार आयोग का गठन कर इस काम को आगे बढ़ा सकती थी।”

ओवैसी ने कुछ आंकड़े भी पेश किए और कहा कि सपा ने चार लाख साठ हजार नौकरियां देने का वायदा किया था। सभी जाति धर्म के लोगों को सरकार नौकरियां देती तो बेरोजगारी कम होती। लेकिन सरकार ने वायदा नहीं निभाया।

मुस्लिम बच्चों के वजीफे की रकम में चार सौ करोड़ रुपये और मदरसों की मदद के 80 करोड़ रुपये कम कर दिए। ओवैसी ने कहा कि समाजवादी पार्टी का विकास केवल सैफई में बोलता है। उन्होंने कहा, “इन सवालों के जवाब अखिलेश 12 फरवरी को दे दें, मैं फिर 13 फरवरी को संभल आऊंगा।”

=>
=>
loading...
Raj Bisht
the authorRaj Bisht