International

ओरलैंडो नाइटक्लब के हत्यारे ओमर मतीन की पत्नी गिरफ्तार

ऑरलैंडो के नाइटक्लब में गोलीबारी, बंदूकधारी ओमर मतीन, नूर सलमानorlando nightclub shooter omar mateen wife noor salman
ऑरलैंडो के नाइटक्लब में गोलीबारी, बंदूकधारी ओमर मतीन, नूर सलमान
orlando nightclub shooter omar mateen wife noor salman

वाशिंगटन। अमेरिका के ऑरलैंडो के नाइटक्लब गोलीबारी को अंजाम देने वाले बंदूकधारी ओमर मतीन की पत्नी को एफबीआई ने गिरफ्तार कर लिया। जून 2016 में हुए ऑरलैंडो नाइटक्लब गोलीकांड में 49 लोगों की मौत हो गई थी।

समाचार एजेंसी एफे ने सीबीएस न्यूज के हवाले से बताया कि मतीन की पत्नी नूर सलमान को सोमवार को सैन फ्रांसिस्को में हिरासत में ले लिया गया। उस पर इस अपराध में मदद करने का आरोप लगाया गया है। इसके साथ ही न्याय प्रक्रिया में बाधा पहुंचाने का भी आरोप है।

मतीन ने हमले के दौरान आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टटे (आईएस) के प्रति वचनबद्ध रहने का हवाला दिया था। अटॉर्नी जनरल लोरेटा लिंच ने कहा, “मैं उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि करता हूं। इस मामले को हमें गंभीरता से लेना चाहिए। हमने शुरुआत में ही कहा था कि हम इस मामले के हर पहलू को बारीकी से देख रहे हैं।”

परिवार से जुड़े एक करीबी सूत्र ने जून में कहा था कि इस घटना के दौरान मतीन और नूर के बीच मोबाइल संदेशों से बात हुई थी। हालांकि, नूर ने ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ को बताया था कि वह नहीं जानती थी कि उसका पति हमले की साजिश रच रहा था। नूर को मंगलवार को अदालत में पेश किया जा सकता है।

=>
=>
loading...