Sports

एफए कप फुटबाल के फाइनल में पहुंचा चेल्सी

एफए कप फाइनल, चेल्सी ने हॉटस्पर को 4-2 से मात दीchelsea-fc

लंदन| चेल्सी ने शनिवार देर रात खेले गए मैच में टोटेहनम हॉटस्पर को मात देकर एफए कप फाइनल में प्रवेश कर लिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, वेम्बले स्टेडियम में खेले गए इस सेमीफाइनल मैच में चेल्सी ने हॉटस्पर को 4-2 से मात दी।

एफए कप फाइनल, चेल्सी ने हॉटस्पर को 4-2 से मात दी
chelsea-fc

दोनों टीमों के बीच यह मैच बेहद रोमांचक रहा। पहले हाफ के पांचवें मिनट में विलियन ने गोल दागकर चेल्सी का खाता खोला। इस गोल के जवाब में हैरी काने के 18वें मिनट में हॉटस्पर के लिए गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर किया। विलियन ने एक बार फिर आगे बढ़ पेनाल्टी पर गोल दागकर चेल्सी को पहले हाफ में हॉटस्पर पर 2-1 से बढ़त दिलाई।

दूसरे हाफ में डेले अली ने 52वें मिनट में गोल दागकर एक बार फिर हॉटस्पर का स्कोर 2-2 से बराबर किया। इसके बाद काफी समय तक दोनों टीमों के बीच बढ़त के लिए संघर्ष चलता रहा।

पहले हाफ में चेल्सी के लिए दो गोल दागने वाले विलियन के स्थान पर 61वें मिनट में कोच एंटोनियो कोंटे ने ईडन हेजार्ड को शामिल किया।टीम के लिए कोंटे का यह स्थानांतरण 75वें मिनट में लाभदायक साबित हुआ, जब हेजार्ड ने गोल कर एक बार फिर चेल्सी को बढ़त दिलाई।

नेमांजा मेटिक ने 80वें मिनट में हेजार्ड की ओर से मिले पास को सफलता पूर्वक हॉटस्पर के खाते में डाला और इस शानदार गोल की बदौलत हॉटस्पर को 4-2 से हराकर एफए कप फाइनल में जगह बनाई। टीम सातवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है।

=>
=>
loading...