Sports

एडिलेड टी-20 जीतकर आस्ट्रेलिया ने बचाई साख

आस्ट्रेलिया, श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच, 41 रनों से सांत्वना जीत

एडिलेड| जेम्स फॉल्कनर (20-3) और लेग स्पिनर एडम जाम्पा (25-3) की शानदार गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच में 41 रनों से सांत्वना जीत हासिल की है। श्रीलंका ने तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के शुरुआती दो मैच जीत कर पहले ही श्रृंखला अपने नाम कर ली थी। उसकी कोशिश बुधवार को एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए मैच में जीत हासिल कर मेजबानों का सूपड़ा साफ करने की थी।

आस्ट्रेलिया, श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच, 41 रनों से सांत्वना जीत

श्रीलंका ने टॉस जीतकर मेजबानों को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। आस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवरों में माइकल क्लिंगर (62), कप्तान एरॉन फिंच (53) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर छह विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की टीम 18 ओवरों में 146 रनों पर ही ढेर हो गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को कप्तान उपल थरंगा (14) दिलशान मुनावीरा (37) ने अच्छी शुरुआत दी और महज 3.4 ओवरों में 41 रन जोड़े। लेकिन, इसी स्कोर पर थरंगा का विकेट गिरने के बाद श्रीलंकाई टीम संभल नहीं पाई और लगातार विकेट खोती रही। थरंगा को फॉल्कनर ने आउट किया।

कुशाल मेंडिस (14) और मुनावीरा 69 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट चुके थे। पिछले मैच के हीरो असेला गुनारत्ने (4) को जाम्पा ने अपना पहला शिकार बनाया।

जाम्पा ने चमारा कपुगेदरा (7) को 91 के कुल स्कोर पर अपना दूसरा शिकार बनाया। टीम के खाते में एक भी रन नहीं जुड़ा था कि जाम्पा ने दासुर सनाका को खाता भी नहीं खोलने दिया। वह जाम्पा की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए।

मिलिंदा श्रीवर्धेने (35) अकेले लड़ते रहे और आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने दूसरे छोर से विकेट लेकर श्रृंखला की अपनी पहली जीत दर्ज की। फॉल्कनर और जाम्पा के अलावा रिचर्डसन और ट्रेविस हेड ने एक-एक विकेट लिया। दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

इससे पहले आस्ट्रेलिया को फिंच और क्लिंगर ने तेज शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 8.3 ओवरों में 9.29 की औसत से 79 रन जोड़े। 32 गेंदों में पांच चौके और तीन चौके लगाने वाले फिंच के रूप में आस्ट्रेलिया का पहला विकेट गिरा।

फिंच के जाने के बाद क्लिंगर ने आतिशी खेल जारी रखा। वह 19वें ओवर में 180 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। उन्होंने 43 गेंदों में छह चौके एक छक्का लगाया।

क्लिंगर से पहले बेन डंक (28) और हेड (30) पवेलियन लौट चुके थे। मोइजिज हेनरिक्स दो और टिम पेन एक रन पर नाबाद लौटे। श्रीलंका की तरफ से सनाका और लसिथ मलिंगा ने दो-दो विकेट लिए। सिकुगे प्रसन्ना को एक सफलता मिली। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

=>
=>
loading...