Uttar Pradesh

मुख्यमंत्री से मिलने न दिया गया, किया आत्मदाह का प्रयास  

गोरखनाथ मंदिर, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी, आदित्यनाथ योगी, पुलिस, बलिया

 

गोरखपुर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी रविवार को जब गोरखनाथ मंदिर में आयोजित समारोह में शिरकत कर रहे थे, उसी वक्त गोरखनाथ मंदिर परिसर के बाहर गेट पर ढाई लाख रुपये कर्ज में डूबे बलिया के एक व्यक्ति ने आत्मदाह का प्रयास किया। वह मुख्यमंत्री से मिलना चाहता था, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसे रोक लिया।

गोरखनाथ मंदिर, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी, आदित्यनाथ योगी, पुलिस, बलिया

कर्ज में डूबे इस व्यक्ति ने अपने शरीर पर मिट्टीतेल उड़ेल लिया, लेकिन उसके आग लगाने से पहले ही मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। पुलिस ने बताया कि बलिया के इंदारा निवासी रासबिहारी भारती सोने-चांदी का कारोबार करता है। उसका कारोबार चौपट हो गया है। उस पर ढाई लाख रुपये कर्ज हो गया है, जिससे वह परेशान है। शनिवार को जब उसे मुख्यमंत्री योगी के गोखरपुर के गोरखनाथ मंदिर में आने के बारे में पता चला तो उनसे मिलने के लिए वह गोरखपुर आ गया।

मंदिर परिसर में किसी अनजान व्यक्ति को घुसने की इजाजत नहीं थी, इसलिए उसे अंदर नहीं जाने दिया गया। कर्ज से परेशान रासबिहारी को उम्मीद थी कि मुख्यमंत्री उसकी मदद करेंगे, लेकिन पुलिसकर्मियों ने जब उसे मुख्यमंत्री से मिलने नहीं दिया, तब आहत होकर उसने गेट पर ही अपने ऊपर मिट्टीतेल उड़ेल लिया, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसे आग लगने से पहले ही पकड़ लिया और माचिस छीन ली। मिट्टीतेल और माचिस वह अपने साथ लाया था। शायद वह पहले से सोचकर आया था कि अगर उसे मुख्यमंत्री से मिलने नहीं दिया गया, तो आत्मदाह कर लेगा।

=>
=>
loading...