Uttar Pradesh

उप्र : जेई से 5000 रुपये घूस लेते लेखाकार गिरफ्तार

एंटी करप्शन टीम, भ्रष्टाचार विरोधी टीम, अभियंता, जेई, लेखाकार, अकाउंटेंट, पुलिस

मेरठ (उप्र) मेरठ के विद्युत वितरण खंड प्रथम में शुक्रवार को भ्रष्टाचार विरोधी टीम (एंटी करप्शन टीम) ने छापा मारकर अपने ही विभाग के अवर अभियंता (जेई) से पांच हजार रुपये की घूस ले रहे विद्युत विभाग के लेखाकार (अकाउंटेंट) पंकज खन्ना को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

एंटी करप्शन टीम, भ्रष्टाचार विरोधी टीम, अभियंता, जेई, लेखाकार, अकाउंटेंट, पुलिस

आरोपी के पास फिलोफिन पाउडर लगे पांच हजार के नोट बरामद करते हुए उसे सिविल लाइन पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। बाबू ने जेई से जीपीएफ फंड निकालने के नाम पर रिश्वत मांगी थी। मूल रूप से मुरादाबाद के मंडी चौक का निवासी पंकज खन्ना विद्युत वितरण खंड विक्टोरिया पार्क में एमडी अभिषेक प्रकाश का लेखाकार है। वह विभाग के अधिकारियों फंड आदि रिलीज करने का काम देखता है।

विद्युत विभाग में तैनात अवर अभियंता मुकेश कुमार ने बताया कि उन्होंने बेटी की शादी जीपीएफ फंड निकालने के लिए आवेदन किया था। आरोप है कि इस फंड को रिलीज करने की एवज में लेखाकार पंकज पांच हजार की घूस मांग रहा था, जिसकी शिकायत जेई मुकेश ने एंटी करप्शन विभाग से की। इस पर एंटी करप्शन के टीम प्रभारी विजय वीर सिंह ने जाल बिछाते हुए मुकेश को पांच-पांच सौ के दस नोट देकर पंकज के पास भेजा।

नोटों पर फिलोफिन का पाउडर लगाया गया था। जैसे ही मुकेश ने वह नोट पंकज को दिए एंटी करप्शन की टीम ने पंकज को रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया। नोटों पर लगे पाउडर के कारण आरोपी पंकज के हाथों पर रंग चढ़ गया था। एंटी करप्शन विभाग की टीम ने आरोपी पंकज को गिरफ्तार कर सिविल लाइन पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। इंस्पेक्टर (सिविल लाइन) ने बताया कि आरोपी के खिलाफ तहरीर दी गई है, आरोपी को जेल भेजा जा रहा है।

=>
=>
loading...