Regional

उप्र : चीनी मिलों ने किया गन्ने के बकाये का भुगतान

भुगतान,चीनी मिलोंSugar Mill

 

 भुगतान,चीनी मिलों
Sugar Mill

लखीमपुर खीरी | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोट बंद किए जाने के बाद से ही आर्थिक दिक्कतों से जूझ रहे किसानों को अब थोड़ी राहत मिली है। लखीमपुर खीरी जिले की तीन चीनी मिलों ने मिलकर इस सत्र में खरीदे गए गन्ने के 51 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है।

एक गन्ना अधिकारी ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक, चीनी मिलों ने 51 करोड़ 90 लाख 59 हजार रुपये किसानों के खाते में भेज दिए हैं। पिछले पांच सालों में यह पहला मौका है, जब किसानों को एक सप्ताह में ही भुगतान हुआ है। अन्य चीनी मिलें भी जल्द ही भुगतान करेंगी।

जिला गन्ना अधिकारी जगदीश चन्द यादव के मुताबिक, “जिले की तीन चीनी मिलों ने बुधवार को ही किसानों के बैंक खातों में इस सत्र में खरीदे गए गन्ने का भुगतान भेजा है। इनमें अजवापुर चीनी मिल ने 12 करोड़ सात लाख 49 हजार रुपये का भुगतान भेजा है।

कुंभी चीनी मिल ने 18 करोड़ 52 लाख 66 हजार रुपये किसानों के खातों में भेजे हैं, जबकि गुलरिया चीनी मिल ने सबसे ज्यादा 21 करोड़ 30 लाख 44 हजार रुपये का भुगतान कर दिया है।”उन्होंने बताया कि खास बात यह है कि सरकार ने जो नया रेट घोषित किया है, उसके हिसाब से पूरा भुगतान किया गया है।

जगदीश चन्द यादव ने बताया कि जल्द ही बजाज की चीनी मिलें और ऐरा चीनी मिल भी भुगतान करेंगी। मिल अधिकारियों से बराबर सम्पर्क किया जा रहा है। प्रयास है कि किसानों का पूरा भुगतान एक सप्ताह में उनके बैंक खातों में पहुंच जाए।

=>
=>
loading...