Top NewsUttar Pradesh

उप्र : अखिलेश-राहुल मिलकर करेंगे 14 रैलियां

RahulGandhiiandAkhileshYada

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन के बाद अब दोनों पार्टियां चुनावी जंग जीतने की मुहिम को लेकर रणनीतियां बनाने में जुट गई हैं। इस क्रम में तय हुआ है कि राहुल गांधी और अखिलेश साझा रैलियां भी करेंगे।
अखिलेश और राहुल गांधी एक साथ पूरे प्रदेश में कुल 14 रैलियां करेंगे। यानी हर चरण में ये दोनों नेता साथ मिलकर दो रैलियां करेंगे। दूसरी तरफ पारिवारिक झगड़े से मुक्ति और गठबंधन को मूर्त रूप देने के बाद नई ऊर्जा के साथ अखिलेश यादव 24 जनवरी से अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत नए सिरे से करेंगे। अखिलेश यादव अपनी पार्टी की तरफ से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत मंगलवार को सुल्तानपुर से करेंगे।

गौरतलब है कि रविवार को ही कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में गठबंधन पर मुहर लगी थी। समझौते के फॉर्मूले के मुताबिक, जहां समाजवादी पार्टी 298 सीटों पर चुनाव लड़ेगी वहीं कांग्रेस को 105 सीटें दी गई हैं। दोनों पार्टियां मिलकर सूबे के सभी 403 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी। यानी किसी दूसरे छोटे दल को इस गठबंधन में हिस्सेदार नहीं बनाया गया है।

उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी को पहले चरण का मतदान होगा। सूबे में कुल सात चरणों में वोट दिए जाएंगे। 8 मार्च को आखिरी चरण का मतदान होगा और नतीजे होली से दो दिन पहले, 11 मार्च को आएंगे।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar