Top NewsUttar Pradesh

उत्तर प्रदेश में शीतलहर का कहर, 9 की मौत

उत्तर प्रदेश में शीतलहर, नौ लोगों की मौत, लखनऊ में न्यूनतम तापमान शून्यcold in uttar pradesh
उत्तर प्रदेश में शीतलहर, नौ लोगों की मौत, लखनऊ में न्यूनतम तापमान शून्य
cold in uttar pradesh

लखनऊ| उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में शुक्रवार से चल रही शीतलहर से नौ लोगों की मौत हो गई है। राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान शून्य तक जा पहुंचा है। मौसम विभाग ने आगामी कुछ दिनों में मौसम के और सर्द रहने का अनुमान जताया है क्योंकि पारा और लुढ़कने वाला है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 19 जनवरी तक तापमान में गिरावट जारी रहेगी लेकिन इसके बाद मौसम की स्थिति में सुधार होगा। लखनऊ में तापमान सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। यहां राज्य में सर्वाधिक ठंड पड़ रही है। यहां न्यूनतम तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कई वर्षो का सबसे न्यूनतम तापमान है।

क्षेत्रीय मौसम विभाग ने शीतलहर को ‘अप्रत्याशित’ करार दिया है। कुछ क्षेत्रों में तापमान शून्य से नीचे लुढ़क गया। कक्षा एक से आठवीं तक के सभी स्कूल 16 जनवरी तक के लिए बंद कर दिए गए।

कानपुर और सुल्तानपुर जिलों में 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। क्षेत्रीय मौसम विभाग के निदेशक जे.पी.गुप्ता ने कहा कि साइबेरियाई क्षेत्र से चल रही हवाओं और पश्चिमी विक्षोभ की वजह से ठंड बढ़ी है। शीतलहर से मरने वाले लोगों की पहचान कर ली गई है। ये लोग कन्नौज और कानपुर देहात के हैं।

=>
=>
loading...