NationalTop News

आतंकियों की मौत पर कांग्रेस का विलाप दुर्भाग्यपूर्ण : शिवराज

भोपाल जेल कांड, न्यायिक जांच का ऐलान, स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहानshivraj-Singh-Chouhan

shivraj-Singh-Chouhan-Hindu-Muslim-word-divides-human-beingअनूपपुर|मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के केंद्रीय जेल से फरार होने के बाद मुठभेड़ में मारे गए प्रतिबंधित संगठन स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट अफ इंडिया (सिमी) के आठ विचाराधीन कैदियों को लेकर कांग्रेस की ओर से आए बयानों पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने करारा हमला बोला है। उनका कहना है, ‘बर्बरतापूर्ण कार्य करने वाले आतंकवादियों की मौत पर कांग्रेसी नेता विलाप कर रहे, जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है।” शहडोल संसदीय क्षेत्र में होने वाले उप चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार ज्ञान सिंह का अनूपपुर में नामांकन दाखिल करने के मौके पर बुधवार को चौहान ने कहा, “भाजपा सरकार ने एक दशक में सिंचाई, बिजली, सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा के क्षेत्र में जितने प्रगति के कार्य किए हैं। कांग्रेस ने उतने कार्य 50 वर्षो में नहीं किए। कांग्रेस के नेताओं को मध्यप्रदेश का विकास रास नहीं आ रहा है।”

उन्होंने आगे कहा, “आठ आतंकवादी जो खंडवा जेल में आरक्षक की हत्या करके फरार हुए थे, प्रदेश की सर्वाधिक सुरक्षा वाली भोपाल जेल तोड़कर भागे। प्रदेश की पराक्रमी पुलिस ने आठ घंटे के भीतर उन्हें मार गिराया। आतंकवादी जेल में मुख्य आरक्षक का गला रेतकर भागे थे। उन्होंने पहले भी खंडवा जेल के आरक्षक की हत्या की थी। ऐसे बर्बरतापूर्ण कार्य करने वाले आतंकवादियों की मौत पर कांग्रेसी नेता विलाप कर रहे, जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है। कांग्रेस ने पुलिस के बहादुर जवानों की शहादत का अपमान किया है।” चौहान ने कहा कि भाजपा सरकार ने मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य से अव्वल राज्य बनाया है और उसका हर संभव प्रयास होगा कि शहडोल भी देश में अव्वल नंबर का संसदीय क्षेत्र बने। इस मौके पर पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान मौजूद थे। ज्ञात हो कि दिवाली की रात को सिमी के आठ विचाराधीन कैदी एक प्रहरी रमाशंकर यादव की गला रेतकर हत्या करने के बाद भोपाल जेल से फरार हो गए थे। फरार होने के आठ घंटे बाद ही सभी आठों को शहर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर पुलिस के संयुक्त दल ने मुठभेड़ में मार गिराया था।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar