International

आतंकवाद से लड़ाई में खुफिया जानकारी साझा करना जरूरी : राहील शरीफ

राहील शरीफ, आतंकवाद से लड़ाई, खुफिया जानकारियां साझा, विश्व आर्थिक सम्मेलन, 'डिजिटल युग में आतंकवाद'raheel sharif
राहील शरीफ, आतंकवाद से लड़ाई, खुफिया जानकारियां साझा, विश्व आर्थिक सम्मेलन, 'डिजिटल युग में आतंकवाद'
raheel sharif

दावोस| पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख राहील शरीफ ने कहा है कि 2016 में आतंकवाद में व्यापक कमी आई है। उन्होंने साथ ही कहा कि आतंकवाद से लड़ाई के लिए खुफिया जानकारियां साझा करना बेहद जरूरी है।

विश्व आर्थिक सम्मेलन (डब्ल्यूईएफ) के सत्र ‘डिजिटल युग में आतंकवाद’ को संबोधित करते हुए शरीफ ने कहा, “आतंकवाद एक वैश्विक मुद्दा है और वैश्विक समुदाय अगर आतंकवाद को हराना चाहता है, तो उसे एकजुट होना होगा।”

‘डॉन ऑनलाइन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकवाद से मुकाबले में पाकिस्तानी सेना की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए पूर्व सेना प्रमुख ने कहा कि सेना ने 8,000 किलोमीटर इलाके को आतंकवादियों के कब्जे से मुक्त कराया है। उन्होंने कहा कि इलाके के दसियों हजार प्रभावित लोगों का पुनर्वास किया गया है।

राहील शरीफ ने कहा कि आतंकवाद ‘दुनिया के लिए नासूर’ बन चुका है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी सुनियोजित तरीके से हमला करते हैं, इसलिए खुफिया सूचनाएं साझा करना आतंकवाद से लड़ाई की रणनीति का बेहद जरूरी हिस्सा है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद के कारण 2014 में पेशावर में आर्मी पब्लिक स्कूल (एपीएस) पर हुए जघन्य हमले जैसी त्रासदियां भुगत चुका है। उन्होंने कहा, “लेकिन, हम आतंकवादियों के खिलाफ ऐसे नकारात्मक कदम नहीं उठा सकते, जैसे वे उठाते हैं।”

=>
=>
loading...