Saturday , 10 December 2016

अल-कायदा के तीन संदिग्ध गिरफ्तार, रच रहे थे PM नरेंद्र मोदी को मारने की साजिश

Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Share on LinkedIn
एनआईए, अल-कायदा, PM नरेंद्र मोदी, दक्षिणी तमिलनाडु

Narendra Modi

नई दिल्ली । नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने अल कायदा के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है । इन पर भारत की छह अदालतों मैसूर, चित्तूर, कोल्लम, नेल्लोर और मल्लापुरम में हुए विस्फोटों में शामिल होने का आरोप है ।

एनआईए ने मदुरै में कई ठिकानों पर छापेमारी कर इन्हें धर दबोचा है. इन संदिग्धों की पहचान एम करीम, आसिफ सुल्तान मोहम्मद और अब्बास अली के तौर पर हुई है ।

पुलिस का कहना है कि इन तीनों की तीनों ने कथित तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी समेत देश के 22 शीर्ष नेताओं पर हमला करने की साजिश रची थी ।

पुलिस का ये भी कहना है कि तीनों संदिग्ध विभिन्न देशों दूतावासों को धमकाने में भी शामिल थे । तीनों में से करीम को उस्माननगर से, आसिफ सुल्तान मोहम्मद को जीआर नगर और अब्बास अली को इस्माइलपुरम से पकड़ा गया । उनके पास से विस्फोटक सामान और हथियार भी बरामद हुआ है ।

पुलिस के बताया कि उन्हें दक्षिणी तमिलनाडु और मदुरै में संदिग्ध अल-कायदा ऑपरेटिव्स के काम करने की सूचना मिली थी । इसके बाद एनआईए ने कई ठिकानों पर छापे मारी की. 10 दिनों तक तीनों पर नजर रखने के बाद इन्हें पकड़ा गया । ये तीनों कथित तौर पर दक्षिणी तमिलनाडु में अल-कायदा की यूनिट चला रहे थे ।

 

About Aditya Jaiswal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.

Free WordPress Themes - Download High-quality Templates