लखनऊ

अमिताभ ठाकुर की याचिका पर कोर्ट ने रिपोर्ट पेश करने को कहा

अमिताभ ठाकुर, समीक्षा अधिकारी की प्रारम्भिक परीक्षा, पर्चा लीक मामला, सीजेएम लखनऊ संध्या श्रीवास्तवAMITABH-THAKUR
अमिताभ ठाकुर, समीक्षा अधिकारी की प्रारम्भिक परीक्षा, पर्चा लीक मामला, सीजेएम लखनऊ संध्या श्रीवास्तव
AMITABH-THAKUR

समीक्षा अधिकारी परीक्षा में पर्चा लीक मामला 

लखनऊ। आईजी रूल्स एवं मैन्युअल अमिताभ ठाकुर द्वारा 27 नवम्बर 2016 को उत्तर प्रदेश संघ लोक सेवा आयोग द्वारा ली गयी समीक्षा अधिकारी की प्रारम्भिक परीक्षा की द्वितीय पाली, समय 14.30 से 15.30 बजे के सामान्य हिंदी के पेपर लीक मामले में एफआईआर दर्ज कराने हेतु दायर प्रार्थनापत्र में आज सीजेएम लखनऊ संध्या श्रीवास्तव ने थाना हजरतगंज द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट पर कड़ा रुख लेते हुए 14 दिसंबर तक स्पष्ट रिपोर्ट देने को कहा है।

थाने ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि अमिताभ ठाकुर का कार्यालय उनके थाना क्षेत्र में नहीं है, अतः इस सम्बन्ध में थाना महानगर ही कार्यवाही कर सकता है। सीजेएम ने अपने आदेश में कहा कि उन्होंने थाने से मात्र यह पूछा था कि उनके यहाँ रिपोर्ट दर्ज है अथवा नहीं।

उन्होंने अपने आदेश में कहा कि यह परीक्षा एसएसपी लखनऊ के अधिकार क्षेत्र में कई स्थानों पर हुई होगी, अतः थाना हजरतगंज मात्र यह सूचित करे कि उनके क्षेत्र में परीक्षा हुई थी अथवा नहीं।

अमिताभ ने अपनी शिकायत में कहा है कि 02.30 बजे शुरू होने वाली परीक्षा के लिखित उत्तर आलोक कुमार नामंक एक अभ्यर्थी के व्हाट्सएप पर तीन मेसेज के जरिये उसी दिन 02.23 बजे आ गए थे, जिसमें परीक्षा में आये 60 में 48 प्रश्नों के उत्तर शामिल थे।

=>
=>
loading...