लखनऊ

अमर सिंह­ दीपक सिंघल फोन वार्ता की जाँच बंद

डॉ नूतन ठाकुर, अमर सिंह­ दीपक सिंघल फोन वार्ता, यू-ट्यूब लिंक का उल्लेखnutan-thakur

डॉ नूतन ठाकुर, अमर सिंह­ दीपक सिंघल फोन वार्ता, यू-ट्यूब लिंक का उल्लेख

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने सामाजिक कार्यकर्ता डॉ नूतन ठाकुर द्वारा अमर सिंह और आईएएस अफसर दीपक सिंघल के बीच हुए तीन कथित फोन टेप की जांच कराये जाने के सम्बन्ध में भेजी गयी शिकायत की जाँच करने से इंकार कर दिया है।

आरटीआई में भेजी सूचना में नियुक्ति विभाग ने नूतन को बताया गया है कि 13 जून 2014 को उनके द्वारा इन दोनों के बातचीत के यू-ट्यूब पर प्रसारित फोन टेप का विवरण नोट कर शिकायत की गयी थी और 26 फ़रवरी 2015 को भेजे शपथपत्र में पुनः उस यू-ट्यूब लिंक का उल्लेख किया गया था।

सूचना में कहा गया है कि चूँकि उन्होंने यू-ट्यूब के अलावा वास्तविकता सिद्ध करने के लिए समुचित साक्ष्य उपलब्ध नहीं कराये थे, अतः जाँच करने की आवश्यकता नहीं पायी गयी और जाँच बंद कर दी गयी।

नूतन ने कहा है कि यू-ट्यूब को आसानी से डाउनलोड कर जाँच की जा सकती थी और वह अपने आप में पर्याप्त साक्ष्य था पर दोषी अफसर को बचाने के लिए उसे जानबूझ कर दरकिनार किया गया।

दरअसल इन फोन ऑडियो टेप में सिंघल और अमर सिंह के बीच शुगर डील, गैस डील, एसईजेड के टेंडर डॉक्यूमेंट, भूमि आवंटन में मनमाफिक बदलाव, आईएएस संजीव शरण के साथ नॉएडा और ग्रेटर नॉएडा में हिस्सेदारी, तत्कालीन मुख्य सचिव पर बाहरी दवाब डलवाने और सिंघल द्वारा आरडीए वाले देवेंदर कुमार को 96.5 लाख रुपये पहुँचाने जैसी बातें हैं।

=>
=>
loading...