Top Newsमुख्य समाचार

अमर ने मोदी को सराहा, भाजपा में जाने की बात कही

amar singh

नई दिल्ली| नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अमर सिंह ने कहा कि वह निकट भविष्ट में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो सकते हैं। अमर ने इंडिया टीवी को दिए एक साक्षात्कार में कहा, “भाजपा में शामिल होने के बारे में मैंने अभी तक फैसला नहीं किया है, लेकिन मैं यह नहीं कह रहा हूं कि भाजपा में शामिल होने की मेरी योजना नहीं है।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक प्रचारक हो सकते हैं, लेकिन तथ्य तो यही है कि उन्होंने भारी बहुमत से चुनाव में जीत दर्ज की है।”

अमर सिंह ने कहा, “वह भाजपा के प्रधानमंत्री नहीं, बल्कि देश के प्रधानमंत्री हैं।”

सपा सांसद ने कहा, “मोदी के बारे में मैं एक चीज कह सकता हूं कि उनका न तो परिवार है और न ही कोई पुत्र, इसलिए उनकी राजनीति वंशवादी नहीं है। यहां तक कि मुलाय सिंह के पास भी कोई राजनीतिक ‘विरासत’ नहीं था, मोदी तथा मुलायम दोनों ही इस मामले में एक जैसे हैं।”

उन्होंने कहा, “वहीं दूसरी तरफ मोतीलाल नेहरू, जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, राहुल गांधी हैं..वंशवाद, राजनीति व वाणिज्य की श्रंखला बेहद लंबी है, लेकिन मोदी की ऐसी कोई विरासत नहीं है।”

यह पूछे जाने पर कि वह मोदी के पक्ष में हैं या मुलायम के? उन्होंने कहा, “मैं ताउम्र मुलायम के साथ खड़ा रहूंगा।”

सपा से निकाले जाने के बारे में उन्होंने कहा, “मैं अपनी पार्टी (सपा) से दो बार निष्कासित हुआ। पहले मुलायम सिंह ने और फिर अखिलेश यादव ने निकाला।”

वह भाजपा में कब शामिल होंगे, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि यह फैसला अभी तक नहीं लिया।

उन्होंने कहा, “मैंने अभी तक फैसला नहीं किया है कि भाजपा में शामिल होना है या नहीं। लेकिन मैं यह नहीं कह रहा हूं कि भाजपा में शामिल होने की मेरी कोई योजना नहीं।”

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar