International

अगले वर्ष अमेरिका का दौरा कर सकते हैं नवाज

अगले वर्ष, अमेरिका का दौरा, डोनाल्ड ट्रंप, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री नवाज शरीफनवाज शरीफ

 

अगले वर्ष, अमेरिका का दौरा, डोनाल्ड ट्रंप, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री नवाज शरीफ
नवाज शरीफ

इस्लामाबाद| अमेरिका के अगले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात का समय मिलने पर साल 2017 के प्रारंभ में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अमेरिका का दौरा कर सकते हैं। समाचार पत्र ‘द न्यूज इंटरनेशनल’ के अनुसार, अगले साल 20 जनवरी को डोनाल्ड ट्रंप के पदभार ग्रहण करने के तुरंत बाद कूटनीतिक तंत्र के जरिए दौरे की तैयारी पर काम किया जाएगा।

रपट के अनुसार, पाकिस्तान ने फैसला किया है कि वाशिंगटन में डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन को एक बार अपने रुतबे में आने पर वह परस्पर सम्मान के सिद्धांत के आधार पर अमेरिका के साथ अपना संबंध बनाए रखेगा और एक दूसरे की चिंताओं पर मर्यादापूर्ण ढंग से ध्यान देगा।

यह कहा गया है कि इस सप्ताहांत विदेश मामलों पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक सैयद तारिक फातमी के वाशिंगटन दौरे के दौरान इस संबंध में अमेरिकी विचारकों को पाकिस्तान के रुख से अवगत करा दिया जाएगा।फातमी अमेरिका के विभिन्न विभागों, खास तौर पर विदेश विभाग में ट्रंप की टीम में शामिल लोगों के साथ विस्तृत बातचीत भी करेंगे।

अगले महीने स्विट्जरलैंड के दावोस में विश्व आर्थिक मंच के इतर अमेरिका के शीर्ष अधिकारियों में से एक के साथ नवाज शरीफ की बैठक भी होगी।हालांकि, विदेश कार्यालय फतमी मिशन और नवाज शरीफ के अमेरिका दौरा के बारे में चुप्पी साधे हुए है।फतमी वाशिंगटन में राजदूत समेत विभिन्न पदों पर रह चुके हैं। आगामी मिशनों के लिए दिशानिर्देश पाने हेतु गत सप्ताह उनकी नवाज शरीफ के साथ एक लंबी बैठक हुई थी।

 

 

=>
=>
loading...