Health

अगर बॉडी टाइट बनानी है तो लगाएं यह स्लिमिंग जेल

Body Tight

इस बॉडी मास्क को लगाने से बॉडी का टॉक्सिन और डेड स्किन लेयर निकल जाती है और उसका लचीलापन ठीक होता है, इससे बॉडी कसी कसी नजर आती है।
मोटापा कम करने के बाद शरीर थोड़ा लूज़ हो जाता है और फिर चमड़ी लटकने लगती है। अगर आपको अपनी बॉडी को टाइट बनानी है तो आप एक ऐसा नेचुरल जेल लगाइये जिससे शरीर आराम से कस सके। इस बॉडी मास्क को लगाने से बॉडी का टॉक्सिन और डेड स्किन लेयर निकल जाती है और उसका लचीलापन ठीक होता है, इससे बॉडी कसी कसी नजर आती है। इस बॉडी मास्क में विटामिन ई, कैस्टर ऑइल, एलोवेरा जेल आदि मिलाया जाता है जो कि स्किन की कोशिकाओं को पोषण पहुंचाता है। आइये जानते हैं ढीली ढाली त्वचा को कैसे टाइट बनाएं।
1: एक कांच का कटोरा लें, फिर उसमें आधा कप मिनरल बेस क्ले और 2 चम्मच समुंद्री नमक मिलाएं।
2: एक पैन लें, आंच धीमी करें और उसमें 2 चम्मच कैस्टर ऑइल मिलाएं। आप चाहें तो नारियल या जैतून तेल भी मिक्स कर सकते हैं। फिर इसे उबालें और आंच बंद कर दें। अब इसे हल्का ठंडा होने दें और फिर इसे बनाए हुए मिश्रण में मिला लें।
3: अब आधा कप ताजा एलोवेरा जैल लें। इसे तेल वाले मिश्रण में मिलाएं और लकड़ी के स्पून से चलाएं।
4: अब 2-3 विटामिन ई कैप्सूल लें और उसे जैल में निचोड़ें। इसे चला कर पेस्ट बनाएं।
5: यह मास्क शरीर में अच्छी तरह से समा जाए, इसके लिये एक तौलिये को गरम पानी में भिगो कर निचोड़ लें और फिर उसे शरीर पर रगड़े। इससे पोर्स खुलेंगे, गंदगी बाहर निकलेगी और मास्क अच्छी तरह से अंदर जाएगा।
6: अब इस मास्क का एक पतला कोट अपने पैरों से शुरु कर के शरीर के ऊपरी हिस्से तक ले कर जाएं। फिर इसे 15-30 मिनट तक लगाए रखें और फिर इसे स्क्रब कर के प्लेन पानी से धो लें।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar