लखनऊ

अखिलेश ने हुसैनाबाद हैरिटेज जोन का लोकार्पण किया

उत्तर प्रदेश, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, कम्युनिटी सेंटर, हुसैनाबाद हैरिटेजAkhlesh yadav
उत्तर प्रदेश, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, कम्युनिटी सेंटर, हुसैनाबाद हैरिटेज
Akhlesh yadav

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को पुराने लखनऊ को कई सौगातें दीं। मुख्यमंत्री ने रविवार को हुसैनाबाद हैरिटेज जोन का लोकार्पण किया, जिसके साथ तीन पार्क, कम्युनिटी सेंटर, पार्किं ग और चार किलोमीटर का जॉगिंग पाथ-वे भी बनाया गया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि सपा भी भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ है।

समारोह में अखिलेश ने कहा, “सपा सरकार ने पुराना लखनऊ बनाने का काम किया है। पुराने लखनऊ में इतना काम कभी नहीं हुआ है। सबसे ज्यादा विकास कार्य लखनऊ में हुआ है। साढ़े चार सालों में सबसे ज्यादा विकास कार्य सपा सरकार ने ही किया है, वह भी बिना भेदभाद के।”

उन्होंने कहा, “हमारी सरकार ने समाजवादी पेंशन लाकर 50 लाख महिलाओं के लिए काम किया है। 24 घंटे बिजली पहुंचाई है। पुराने लखनऊ के हुसैनाबाद को कई सौगातें दीं।”

अखिलेश ने पुराने लखनऊ को करीब 250 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का तोहफा दिया। शहर की क्लॉक टावर (घंटाघर), सतखंडा, शाही तालाब और बड़ा इमामबाड़ा का जीर्णोद्धार हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि घंटाघर पर सिलिकॉन का कोटप्रॉजेक्ट के तहत ऐतिहासिक घंटाघर का रेनोवेशन भी किया गया है। घंटाघर पर सिलिकॉन का कोट चढ़ाया गया है, जिससे बारिश और धूप का कोई असर नहीं पड़ेगा। इसके अलावा घंटाघर तालाब में स्पेशल फाउंटेन भी लगाया गया है।

 

=>
=>
loading...