Sports

महिला गोल्फ इंडियन ओपन में भारतीय चुनौती पेश करेंगी अमनदीप, वाणी

vani-kapoor-1466083734

गुड़गांव| महिला गोल्फ खिलाड़ी अमनदीप द्राल और वाणी कपूर शुक्रवार से शुरू होने वाले हीरो वुमन इंडियन ओपन में भारतीय चुनौती पेश करती नजर आएंगी। देश का इकलौता लेडीज यूरोपीयन टूर (एलईटी) गोल्फ टूर्नामेंट डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में खेला जाएगा।

इस टूर्नामेंट को एलईटी और भारतीय महिला गोल्फ संघ (डब्ल्यूजीएआई) से मान्यता प्राप्त है। इस टूर्नामेंट में कुल 114 पेशेवर गोल्फ खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे।

भारत की किसी भी खिलाड़ी ने अभी तक इस खिताब पर कब्जा नहीं जमाया है। इस बार 17 खिलाड़ियों का भारतीय दल इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहा है। रियो ओलम्पिक में शानदार प्रदर्शन करने वाली अदिती अशोक भी इस टूर्नामेंट में जोर अजमाइश करेंगी।

अमनदीप और वाणी दोनों ही इस समय शानदार फॉर्म में हैं और उम्मीद है कि वह अपने इस फॉर्म को जारी रखते हुए ब्रिटिनी लिंसी कोम, मेरिट में सबसे आगे चल रही बेथ एलेन और मौजूदा चैम्पियन इमिलि प्रेडेसेन को अच्छी चुनौती देंगी।

घरेलू सत्र में शानदार फॉर्म में चल रहीं अमनदीप ने हाल ही में इसी कोर्स पर हुए आखिरी घरेलू टूर्नामेंट में जीत हासिल की थी।

एक बयान में अमनदीप ने कहा, “इंडियन ओपन से पहले थोड़ा बहुत अभ्यास करना अच्छा रहा।”

उन्होंने कहा, “घर में खेलना का हमें बेशक फायदा मिलेगा और मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि इस टूर्नामेंट में मैं अच्छा स्कोर करूंगी।”

वहीं वाणी ने वुमन पेशेवर गोल्फ टूर में छह खिताब अपने नाम किए हैं। वह हांग कांग लेडीज ओपन में पांचवें स्थान पर रही थीं। वह अपने घरेलू कोर्स में खेलेंगी। वह जिस फॉर्म में हैं उसको कायम रखते हुए टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ना चाहेंगी।

वाणी ने कहा, “मैं अपनी वर्तमान फॉर्म से खुश हूं। मुझे अपने घरेलू कोर्स में खेलने का फायदा होगा। मैं इस टूर्नामेंट का आनंद लेना चाहती हूं।”

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar