Uncategorized

हीरो बनने के लिए रखा टिफिन बम, गिरफ्तार

दिल्ली में मुठभेड़, वांछित गैंगस्टर गिरफ्तारarrested
इलाहाबाद हाईकोर्ट, हीरो बनने के लिए रखा टिफिन बम, शातिर को जेल पंहुचा दिया, सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल
arrested

इलाहाबाद। इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति के सामने हीरो बनने की ख्‍वाहिश ने एक शातिर को जेल पंहुचा दिया। हाईकोर्ट परिसर में टिफिन बम प्लांट करने वाले इस शातिर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

बम रखने के बाद खुद ही हाईकोर्ट कर्मचारियों को इसकी जानकारी दी ताकि वह जज के सामने सुर्खियां बटोर सके लेकिन कोर्ट परिसर में बम रखने की कहानी में वह सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल में फंस गया। पुलिस ने 24 घंटे के अंदर हाईकोर्ट परिसर में बम प्लांट करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि हाईकोर्ट परिसर में टिफिन बम की सूचना संतोष कुमार अग्रहरि ने दिया था। उसका कहना था कि उसने कोर्ट नंबर 55 के अंदर बेंच के नीचे टिफिन देखा था। फिर उसे उठाकर नीचे लाया और कर्मचारियों को सूचना दी।

पुलिस ने जब संतोष से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह संविदा कर्मचारी है। लेकिन जांच में पता चला कि वह हाईकोर्ट कर्मचारी नहीं है। दूसरी ओर सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल में भी साफ हो गया कि वह शाम को कोर्ट नंबर 55 के अंदर गया ही नहीं था।

इसके बाद पुलिस ने शुक्रवार को संतोष को हिरासत में लेकर पूछताछ की। संतोष ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने बताया कि वह कुछ सालों पहले नौकरी करता था। लेकिन उसे बाद में निकाल दिया गया।

उसने सोचा कि अगर टिफिन बम रखकर वह जज को बताएगा तो उसकी इज्जत बढ़ जाएगी और उसे सरकारी नौकरी मिल जाएगी। लोग यही समझेंगे कि उसने एक जज की जान बचाई है।

टिफिन के अंदर पांच बम और चाकू मिले

एसएसपी ने बताया कि टिफिन के अंदर पांच बम थे। जिसमें चार पटाखा और एक देशी बम रखा था। देशी बम को संतोष ने खुद ही बनाया था जिसे मौके पर बीडीएस ने निष्क्रिय किया।

चारों पटाखों को पानी में डाल कर निष्क्रिय किया गया। उसके अंदर मिले पाउडर की जांच के लिए भेजा गया है। पुलिस को बम के अलावा एक चाकू भी मौके से मिला है। इस मामले में कैंट थाने में हाईकोर्ट चौकी इंचार्ज मनोज कुमार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ था।

इनका कहना है

संतोष ने खुद ही टिफिन बम प्लांट किया था। उसने पूछताछ में अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजा जा रहा है। हां, सिक्योरिटी में चूक हुई है। हाईकोर्ट गेट नंबर चार पर ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उसकी जांच कराई जा रही है।

शलभ माथुर, एसएसपी

=>
=>
loading...