Top Newsमुख्य समाचार

सोशल मीडिया का टॉप ट्रेंड, ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’

सोशल मीडिया, 'सोनम गुप्ता बेवफा है'सोनम गुप्ता बेवफा है
सोशल मीडिया, 'सोनम गुप्ता बेवफा है'
सोनम गुप्ता बेवफा है

नई दिल्ली। अगर एक तरफ सोशल मीडिया ने आम आदमी की जानकारी लेने और देने की क्षमता बढ़ा दी तो वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों ने सोशल मीडिया को अपनी कुंठा निकालने का प्‍लेटफार्म बना लिया है। ऐसे लोग यह भी नहीं सोचते कि उनके इस गलत कार्य से किसी को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

बात कर रहे हैं ‘सोनम गुप्‍ता बेवफा है’ के सोशल मीडिया ट्रेंड की। इस साल के शुरुआत में, एक 10 रुपये का नोट इंटरनेट पर नजर आया था जिस पर ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ लिखा गया था। इसे देखकर लगा कि प्यार में ठुकराए गए किसी आशिक ने ये नोट सोनम गुप्ता को उसकी बेवफाई के लिए वापस देने के लिए ऐसा किया था लेकिन उसके इस कदम ने सोनम गुप्ता नाम की हर लड़की को चर्चा में ला दिया।

जैसे जैसे समय बीता, सोनम गुप्ता को भुला दिया गया। इंटरनेट पर और दूसरी चीजों का मजाक बना जिसमें एक से बढ़कर एक टॉपिक थे। बराक ओबामा, डोनाल्ड ट्रंप से लेकर नरेंद्र मोदी तक लेकिन आठ नवंबर को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 रुपये के नोट को बंद करने का फैसला किया तो सोनम गुप्ता नाम फिर से सोशल मीडिया पर छा गया।

अब जब लोग 500 और 1000 रुपये के नोट बदलवाने के लिए जूझ रहे हैं, इस ठुकराए हुए आशिक ने एक बार फिर सोशल मीडिया पर वापसी कर ली। सोशल मीडिया पर सर्कुलेट की गई एक तस्वीर में 2 हजार के नए नोट पर भी यह शब्द ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ दिखाई दे रहा है। शायद, यह आशिक पिछली बार अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सका होगा इसलिए सोनम गुप्ता के प्रेमियों को चेतावनी देने के लिए उसने दोबारा ये रास्ता चुना।

सोशल मीडिया पर वह 10 रुपये का नोट एक बार फिर छाया हुआ है। अब कुछ यूजर्स ने 2 हजार के नए नोट पर ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ लिखकर इसे फिर से ट्रेंड में ला दिया है। हालांकि इन सबके के बीच सोशल मीडिया के यूजर्स इसे लेकर मजेदार ट्वीट्स और अपडेट्स कर रहे हैं।

सोनम गुप्ता नाम की हर लड़की के साथ हमारी सहानुभूति है क्‍योंकि किसी कुंठित व्‍यक्ति की कुंठा का शिकार आज हर वह लड़की हो रही है जिसका नाम सोनम गुप्‍ता है कुंठा का नतीजा यह हुआ कि सोमवार को सोशल मीडिया पर ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ टॉप ट्रेंड में रहा और इसने ‘करेंसी बैन’ और ‘कॉफी विद करन’ जैसे ट्रेंड्स को पीछे छोड़ दिया।

 

=>
=>
loading...