Business

सेवानिवृत्त बैंक कर्मियों की सेवाएं ली जाएं : एसोचैम

f0e323f321ca029555ffa55763f898fd

नई दिल्ली| देश के अग्रणी उद्योग मंडल एसोचैम ने विमुद्रीकरण की घोषणा के बाद उपजी समस्या से निपटने के लिए सोमवार को सरकार को अन्य विभागों से जरूरी संसाधनों के इस्तेमाल और सेवानिवृत्त बैंककर्मियों की सेवा लेने का सुझाव दिया। एसोचैम ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, “आम चुनावों की तरह ही अन्य विभागों के कर्मचारियों को 500 और 1,000 के पुराने नोटों को अवैध घोषित करने के बाद कामकाज के बोझ से दबी बैंकिंग व्यवस्था में नियुक्त किया जाना चाहिए।”

सबसे अच्छा विकल्प है बड़े स्तर पर सेवानिवृत्त बैंक कर्मियों की तीन से छह महीने की लघु अवधि के लिए निविदा पर सेवा ली जाए।

एसोचैम ने कहा कि भारतीय स्टेट बैंक और कुछ अन्य बैंकों ने अपने सेवानिवृत्त कर्मचारियों की नियुक्ति की है और इसी तर्ज पर इसे वृहद स्तर पर अपनाया जाना चाहिए।

एसोचैम के महासचिव डी. एस. रावत ने कहा, “सेवानिवृत्त बैंककर्मियों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए, हालांकि अन्य विभागों के कर्मचारियों की नियुक्ति भी मददगार होगी। आखिरकार सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंकों का कामकाज भी वैसा ही होता है।”

उद्योग मंडल ने कहा कि वित्तीय सेवा से संबद्ध अन्य विभागों तथा बीमा क्षेत्र से कर्मचारियों को बैंकिंग प्रणाली में इस्तेमाल करने के विकल्प पर विचार करना चाहिए।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar