Wednesday , 26 April 2017

सीजफायर का ‘नापाक’ उल्लंघन, शोपियां में एक आतंकी ढेर

सीजफायर उल्लंघन, पाकिस्ताऔन, जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर, 62-राष्ट्रीय राइफल्स, शोपियां में एक आतंकी ढेर

ceasefire violation by pakistan

श्रीनगर। पाकिस्‍तान की ओर से लगातार किए जा रहे सीजफायर उल्‍लंघन का भारतीय जवान मुंहतोड़ जवाब दे रहे है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर में पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंघन करते हुए फिर गोलाबारी की है। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है।

इस बीच शोपियां में आतंकियों और 62-राष्ट्रीय राइफल्स व पुलिस के जवानों के बीच मुठभेड़ में सेना के दो जवानों के घायल हो गए, जबकि एक आतंकी को मार गिराया गया है। घायल जवानों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है।

पाक की गोलाबारी में दो जवान शहीद

कल नियंत्रण रेखा पर तीन दिन की खामोशी के बाद पाकिस्तान ने रविवार को पुंछ में आतंकियों की घुसपैठ, बार्डर एक्शन टीम (बैट) का हमला और गोलीबारी एक साथ की। इसमें भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए। इसके अलावा सेना के दो जवानों, सीमा सुरक्षा बल के एक सब इंस्पेक्टर, एक महिला एसपीओ व एक स्थानीय महिला समेत पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

पाक को भारी नुकसान

वहीं भारतीय सेना ने भी पाक को मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसमें सीमा पार भारी नुकसान की सूचना है। शहीद जवानों की पहचान 22 सिख लाई के गुरुसेवक सिंह पुत्र बलवींद्र सिंह निवासी लालपुर तरनतारन, अमृतसर (पंजाब) और नायक राजेंद्र नारायण निवासी महाराष्‍ट्र के रूप में हुई है।

वहीं घायलों में सूबेदार सालौंकी संजय, सिपाही याकूब बेग व बीएसएफ की 200 बटालियन के सब इंस्पेक्टर नितीन कुमार निवासी सिकरपुर जिला बुलंदशहर, उत्तर प्रदेश शामिल हैं।

About Diwakar Misra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Free WordPress Themes - Download High-quality Templates