NationalTop News

सरकार ने आपातकाल जैसी स्थिति पैदा की : कांग्रेस

CONGRESSनई दिल्ली| कांग्रेस ने शनिवार को केंद्र सरकार की निंदा की और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया कि वह पूर्व सैनिक के निधन पर राजनीति कर रही है। कांग्रेस ने कहा कि आपातकाल जैसी स्थिति पैदा कर दी गई है।

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से कहा, “दुर्भाग्यवश एक पूर्व सैनिक ने वन रैंक वन पेंशन ओआरओपी के क्रियान्वयन की मांग को लेकर आत्महत्या कर ली और जब कुछ राजनेता शोकसंतप्त परिवार से मिलने गए तो उन्हें रोक दिया गया और शोकाकुल परिवार के साथ बदसलूकी की गई और उन्हें पीटा गया।”

तिवारी ने कहा, “इसलिए पूर्व सैनिक के निधन पर राजनीति कौन कर रहा है? कांग्रेस या भाजपा नेता और उनके शीर्ष नेतृत्व, जिन्होंने देश में आपातकाल जैसी स्थिति पैदा कर दी है?”

तिवारी की टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को एक बार फिर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि वह पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल की मौत पर राजनीति कर रहे हैं। ग्रेवाल ने ओआरओपी को तत्काल लागू करने की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को आत्महत्या कर ली थी।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जब ग्रेवाल के परिवार से मिलने गए तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया। दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी हिरासत में ले लिया था।

राहुल को दिल्ली पुलिस ने गुरुवार शाम उस समय फिर हिरासत में ले लिया, जब उन्होंने ग्रेवाल के परिवार के सदस्यों को दिल्ली पुलिस द्वारा अवैध तरीके से हिरासत में लिए जाने के खिलाफ जंतर मंतर से इंडिया गेट तक आयोजित एक विरोध जुलूस में हिस्सा लेने की कोशिश की।

तिवारी ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “देश में ऐसा कभी नहीं हुआ। यह पहली बार हुआ कि एक जनप्रतिनिधि को शोकसंतप्त परिवार से मिलने से रोका गया।”

तिवारी ने सवाल किया, “यदि एक निर्वाचित प्रतिनिधि शोकसंतप्त परिवार से मिलने नहीं जा सकता, तो कौन जाएगा?”

तिवारी ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की खिल्ली उड़ाते हुए कहा, “पिछले 28 महीनों में देश में एक ऐसी स्थिति पैदा की गई है कि यदि आप भाजपा और उसकी सरकार पर सवाल उठाते हैं तो आप को राष्ट्रविरोधी घोषित कर दिया जाता है।”

कांग्रेस नेता ने कहा, “यह सरकार देश से लोकतंत्र समाप्त करने की पूरी कोशिश कर रही है।”

उन्होंने प्रगतिशील और राष्ट्रवादी ताकतों से आग्रह किया कि सभी इसके खिलाफ लड़ाई में एकजुट हो जाएं।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar